ताज़ा खबर
 

साउदी अरब में फिर ISIS का हमला, शिया मुसलमानों पर की गोलीबारी

पूर्वी सउदी अरब में एक बंदूकधारी ने शिया मुसलमानों पर गोलीबारी करके पांच लोगों की जान ले ली।
Author रियाद | October 17, 2015 11:08 am
साउदी अरब में फिर ISIS का हमला, शिया मुसलमानों पर की गोलीबारी

पूर्वी सउदी अरब में एक बंदूकधारी ने शिया मुसलमानों पर गोलीबारी करके पांच लोगों की जान ले ली। वहीं पुलिस की कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया। सुन्नी चरमपंथी समूह इस्लामिक स्टेट से संबंध रखने का दावा करने वाले एक समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है।

सुन्नी बहुल सउदी अरब के पूर्वी प्रांत कातिफ में आशुरा शुरू होने के दो दिन बाद हुई यह घटना बम विस्फोट और गोलीबारी की घटनाओं की हालिया कड़ी का हिस्सा है।

सउदी अरब के गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘गोलीबारी में एक महिला सहित पांच लोग मारे गए और नौ अन्य घायल हो गए।’

उन्होंने कहा कि शुक्रवार शाम करीब सात बजे (भारतीय समयानुसार रात नौ बजकर 30 मिनट) ऑटोमेटिक हथियार से लैस एक संदिग्ध ने कातिफ शहर के सैहात स्थित अल हैदरयिा हुसैनिया में ‘अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।’ प्रवक्ता ने बताया कि बाद में पुलिस ने संदिग्ध को मार गिराया।

खुद को ‘इस्लामिक स्टेट-बहरीन स्टेट’ कहने वाले एक समूह ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इसके ‘सैनिक’ शुगा अल दोसारी ने सैहात में ‘शिया काफिर स्थल पर ऑटोमेटिक हथियार से हमला किया।’

इससे पहले पिछले साल भी आशुरा के दौरान बंदूकधारियों ने पूर्वी अल दालवा शहर में बच्चों सहित सात शिया श्रद्धालुओं की हत्या कर दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.