ताज़ा खबर
 

इस्लामिक स्टेट ने किया लीबिया की सेना पर आत्मघाती हमला, 32 जवानों की मौत

इस्लामिक स्टेट ने लीबिया की सेना पर आत्मघाती हमला करने का दावा किया है। लीबिया की सेना ने एक बयान में कहा कि बुधवार को सिरते में इस्लामिक स्टेट के लड़ाकों को पीछे खदेड़ते हुए उनके 32 जवानों की मौत हो गई और 50 घायल हो गए।
आईएस के कब्जे में सिरते के दोनों तरफ मौजूद 250 किलोमीटर लम्बा समुद्र तट है। – फाइल फोटो

आईएस ने दावा किया है कि उसने लीबिया की सेना पर दो आत्मघाती हमले किए हैं। जिसमें कई जानें गई हैं। लीबिया की सेना के मुताबिक, पिछले कुछ महीनों में होने वाला ये सबसे बड़ा हमला है। पश्चिमी ताकतें नई सरकार का इंतजार कर रही हैं जो लीबिया के राजनैतिक और सैन्य धड़ों को इस्लामिक स्टेट से लड़ने के लिए एक करेगी। इस्लामिक स्टेट ने लीबिया के राजनीतिक संकट और सुरक्षा में चूक का फायदा उठाया।

आईएस ने पिछले साल सिरते समेत लीबिया के कई शहरों व कस्बों में पकड़ बना ली है। आईएस के कब्जे में सिरते के दोनों तरफ मौजूद 250 किलोमीटर लम्बा समुद्र तट है। कट्टर आतंकी संगठन ने एक बयान में बताया कि एक सूडानी लड़ाके ने लीबिया की सेना को निशाना बनाकर सड़कर पर ट्रक में बम ब्लास्ट किया। दूसरा हमला बुयारत अल हसन में हुआ जो सिरते से 90 किलोमीटर दूर है।

इस्लामिक स्टेट ने 5 मई को भी इसी क्षेत्र में हमला किया था। जिसके बाद लीबिया की सरकार ने मिश्राता में एक नया अड्डा बनाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग