ताज़ा खबर
 

आईएस के 3 संदिग्ध तुर्की में गिरफ्तार, बना रहे थे जर्मनी में हमले की योजना

जर्मनी ने पिछले बृहस्पतिवार को अंकारा में अपना दूतावास, इस्तांबुल में अपना महावाणिज्य दूतावास और दोनों शहरों में स्थित स्कूलों को बंद कर दिया था।
Author इस्तांबुल | March 23, 2016 19:47 pm
आईएसआईएस। (Photo: AP)

तुर्की में गिरफ्तार इस्लामिक स्टेट के तीन संदिग्ध सदस्य देश में जर्मनी के राजनयिक दूतावास या स्कूलों पर हमले की योजना बना रहे थे जिन्हें पिछले हफ्ते आतंकवादी खतरे को देखते हुए बंद कर दिया गया था। यह जानकरी बुधवार (23 मार्च) को तुर्की की मीडिया ने दी।

हुर्रियत अखबार और प्रसारक सीएनएन-तुर्क ने खबर दी है कि तीन लोगों – एक तुर्क, एक ईराकी और एक सीरियाई नागरिक को मंगलवार (22 मार्च) को इस्तांबुल में पुलिस ने तुर्की और जर्मनी के खुफिया विभाग की जानकारी पर गिरफ्तार किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि संदिग्ध आईएस प्रकोष्ठ के सदस्य बताए जाते हैं जो तुर्की में जर्मनी के प्रतिष्ठानों पर हमले का षड्यंत्र कर रहे थे।

जर्मनी ने पिछले बृहस्पतिवार को अंकारा में अपना दूतावास, इस्तांबुल में अपना महावाणिज्य दूतावास और दोनों शहरों में स्थित स्कूलों को बंद कर दिया था। विदेश मंत्री प्रैंक वाल्टर स्टेनमर ने नियोजित हमले के ‘‘काफी गंभीर’’ संकेत दिए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग