ताज़ा खबर
 

यजीदी किशोरी ने बयां की दर्द भरी दास्तां, कहा- भारतीय मूल के ISIS आतंकी ने बना रखा था Sex Slave

खुद को इस्लामिक स्टेट बताने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस का 'नया जिहादी जॉन' बताए जा रहा भारतीय मूल का ब्रिटिश आतंकी सिद्धार्थ धर इस दुर्दांत संगठन का एक वरिष्ठ कमांडर है। मीडिया में आई एक खबर में यह दावा किया गया है।
Author लंदन | May 3, 2016 10:21 am
खुद को इस्लामिक स्टेट बताने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस का ‘नया जिहादी जॉन’ भारतीय मूल का ब्रिटिश आतंकी सिद्धार्थ धर

खुद को इस्लामिक स्टेट बताने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस का ‘नया जिहादी जॉन’ बताए जा रहा भारतीय मूल का ब्रिटिश आतंकी सिद्धार्थ धर इस दुर्दांत संगठन का एक वरिष्ठ कमांडर है। मीडिया में आई एक खबर में यह दावा किया गया है।संगठन द्वारा गुलाम बनाई गई यजीदी किशोरी निहद बरकत के हवाले से इंडीपेंडेंट अखबार ने बताया है कि उसे सिद्धार्थ ने अगवा कर उसकी तस्करी की थी, जो अब मोसुल में है। यह स्थान संगठन का इराकी गढ़ है।

Read Also: Read Also: ‘ISIS ने यौन दासी नहीं बनने पर 250 महिलाओं को मौत के घाट उतारा’ 

ब्रिटिश मुस्लिम टीवी को एक नए डॉक्यूमेंट्री के लिए दिए एक इंटरव्यू में बरकत ने बताया कि सिद्धार्थ उन विदेशी लड़ाकों में शामिल था, जिन्होंने उसे यौन दासी बनाया था। बरकत ने बताया, ‘जब मुझे किरकुक के पास पकड़ा गया तब वे मुझे मोसुल से अन्य नेता के पास ले गए। उसका नाम अबू धर था। हर दिन वह मुझे कहता था कि मुझे दूसरे व्यक्ति से शादी करनी है।’

अखबार के मुताबिक यह सत्यापित करना मुश्किल है कि अबू धर ही ब्रिटेन का सर्वाधिक वांछित संदिग्ध आतंकी है, हालांकि डॉक्यूमेंट्री के प्रेजेंटर ने कहा कि वह इस बात को लेकर बहुत आश्वस्त हैं कि बरकत सिद्धार्थ का जिक्र कर रही है। गौरतलब है कि इस्लाम धर्म अपनाने वाले ब्रिटिश हिंदू और अबू रूमायसा के नाम से पहचाना जाने वाला सिद्धार्थ ब्रिटेन में पुलिस जमानत को धता बताते हुए अपनी बीवी और छोटे बच्चों के साथ 2014 में सीरिया चला गया था।

Read Also: ISIS में शामिल 4 साल का नन्हा ब्रिटिश आतंकी, कार में विस्फोट कर तीन को उड़ाया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.