December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

मोसुल में आईएस के ख़िलाफ जंग तेज़, इराक सेना में शामिल हुआ विशेष बल

मेजर जनरल मान ने कहा कि विशिष्ट आतंकवाद निरोधक बल अमेरिका की अगुवाई वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले की मदद से बारतेला में आगे बढ़ा।

Author खाजेर | October 20, 2016 16:10 pm
इराक के मोसुल में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से मुकाबले के लिए तैनात आंतकनिरोधी बल के जवान। (REUTERS/Azad Lashkari/17 Oct, 2016)

इराक में एक बहुआयामी रणनीति के तहत विशेष बल गुरुवार (20 अक्टूबर) तड़के इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले समीप के शहर में आगे बढ़ने के साथ ही मोसुल जंग में उतरा। आतंकवाद निरोधक बल के नाम से चर्चित इस विशिष्ट सैनिक बल का लड़ाई में उतरना इराक के दूसरे सबसे बड़े शहर में लडाई के काफी तेज होने का संकेत है। उनके आगे बढ़ने के साथ ही हेलीकॉप्टरों ने आतंकवादियों पर गोलियां चलाईं। मेजर जनरल मान अल सादी ने कहा कि विशिष्ट आतंकवाद निरोधक बल अमेरिका की अगुवाई वाली गठबंधन सेना के हवाई हमले की मदद से बारतेला में आगे बढ़ा।

इराक के दूसरे सबसे बड़े शहर को वापस अपने कब्जे में लेने के सघन अभियान का गुरुवार को चौथा दिन है। उन्होंने कहा, ‘ईश्वर ने चाहा तो हम आज ही इस शहर पर कब्जा कर लेंगे।’ विशेष बल के मोसुल में आगे बढ़ने की अगुवाई करने की आशा है। उनका वहां शहरी परिदृश्य में भीषण विरोध होगा जहां आईएस आतंकवादी भयंकर संघर्ष की तैयारी कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 20, 2016 4:06 pm

सबरंग