ताज़ा खबर
 

ISIS ने शहर छोड़ने की कोशिश करने वाले 145 लोगों को मार खंभों से लटकाया, कहा- खलीफा से विश्वासघात का यही अंजाम

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक के शहर मोसुल से पलायन करने का प्रयास कर रहे 145 से भी अधिक नागरिकों की हत्या कर दी।
Author May 15, 2017 09:42 am
मोसुल छोड़कर जाने की कोशिश करने वालों के साथ की गई बर्बरता। (Source: ZERO CENSORSHIP)

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने इराक के शहर मोसुल से पलायन करने का प्रयास कर रहे 145 से भी अधिक नागरिकों की हत्या कर दी। एफे न्यूज के मुताबिक, एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने शनिवार को बताया कि आईएस आतंकवादियों ने पश्चिमी मोसुल के अल-जंजीली इलाके से पलायन का प्रयास कर रहे नागरिकों की हत्या कर दी। अधिकारी ने बताया कि आईएस आतंकवादियों ने पीड़ितों को ‘खिलाफत की भूमि छोड़कर जाने’ के प्रयास के लिए ‘विश्वासघाती’ करार देते हुए उनके शवों को बिजली के खंभों से लटका दिया।

अल-बयाती ने बताया कि आईएस ने नागरिकों पर इराकी सुरक्षा बलों तक सूचनाएं पहुंचाने का आरोप भी लगाया। आईएस ने 2014 में उत्तरी इराक के बड़े इलाकों पर कब्जा कर लिया और अरब देश तथा पड़ोसी सीरिया में अपने नियंत्रण वाले इलाके को खिलाफत की भूमि घोषित कर दिया था। आईएस ने मोसुल शहर को अपना गढ़ बना लिया। इराकी सरकारी बल अब मोसुल के पश्चिमी हिस्से से आईएस आतंकवादियों को खदेड़ने का प्रयास कर रहे हैं, जहां के कई इलाके अब भी आतंकवादी संगठन के कब्जे में हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग