May 22, 2017

ताज़ा खबर

 

रिपोर्ट में दावा- ISIS के चीफ अबु बकर अल बगदादी के लंच में मिलाया गया जहर

दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के चीफ अबु-बकर अल बगदादी को जहर दिए जाने का दावा किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बगदादी और आईएस के तीन अन्य कमांडरों को भोजन में कथित तौर पर जहर मिलाने की बात सामने आई है। इस घटना के बाद बगदादी समेत अन्य […]

आंतकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट(आईएसआईएस) का प्रमुख अबू बकर अल बगदादी (Photo Source: Reuters)

दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के चीफ अबु-बकर अल बगदादी को जहर दिए जाने का दावा किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बगदादी और आईएस के तीन अन्य कमांडरों को भोजन में कथित तौर पर जहर मिलाने की बात सामने आई है। इस घटना के बाद बगदादी समेत अन्य सभी लोगों को कड़ी सुरक्षा के बीच अज्ञात स्थान पर ले जाया गया है। कुछ अरबी भाषी और इरानी वेबसाइट्स की ओर से कहा गया है निनेवेह के बेआज जिले में बगदादी और आईएस के तीन अन्य कमांडरों के लिए बने भोजन में कथित तौर पर जहर मिला दिया गया था।

इराक की न्यूज एजेंसी ने बताया कि इस घटना के बाद आईएसआईएस के आतंकियों ने खाने में जहर मिलने वालों को पकड़ने के लिए एक अभियान शुरू किया । इस मामले में उन्होंने कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया है। बगदादी के अलावा तीन अन्य कमांडर कौन हैं, जिन्हें जहर दिया गया है इस बात का पता नहीं चल सका है। हालांकि इस घटना के बारें में अभी तक आतंकी संगठन ISIS की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

गौरतलब है कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट को दुनिया का सबसे खूंखार और अमीर आतंकी संगठन माना जाता है। अमेरिका ने अक्टूबर 2011 में बगदादी को आधिकारिक रूप से आतंकवादी घोषित किया और उसे पकड़ने या मारने के लिए सूचना देने वाले को 1 करोड़ डॉलर (10 मिलियन डॉलर) का इनाम घोषित किया था। बगदादी को आंतकी संगठन अल-कायदा को तोड़कर आईएस और आईएसआईएस के रूप में स्वतंत्र संगठन बनाने का जिम्मेदार माना जाता है। बगदादी के नेतृत्व में आतंकी सगंठन सीरिया और इराक के अधिकांश हिस्सों में फैल गया। बगदादी के मारे जाने को लेकर पहले भी कई बार खबरे सामने आ चुकी हैं।

READ ALSO:  ISIS के आतंकियों को ओवैसी ने बताया कुत्ता, कहा- बगदादी जिस दिन तू मिलेगा तेरे 100 टुकड़े होंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 4, 2016 10:19 am

  1. No Comments.

सबरंग