June 28, 2017

ताज़ा खबर
 

लोगों को बेदर्दी से मारने वाले ISIS सरगना बगदादी को लगता है इस हसीना से डर

जोआना ने आईएस सरगना बगदादी के अंदर अपना इतना डर बैठा दिया कि बगदादी ने जोआना का सिर काटने वाले को सात करोड़ रुपए देने का ऐलान कर दिया।

जोआना ने बहुत हिम्मत के साथ आईएस के कई आतंकियों को मार गिराया।(Photo Source: Facebook)

लोगों को बेरहमी से मारने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस सरगना बगदादी से पूरी दुनिया ड़रती है लेकिन एक लड़की ऐसी है जो कि बगदादी से नहीं डरती बल्कि बगदादी उससे डरता है। हम बात कर रहे हैं कुर्दिश मूल की रहने वाली जोआना पलानी की जो कि डेनमार्क की रहने वाली है। आईएसआईएस के आतंकी जोआना को सेक्स स्लेव बनाना चाहते थे लेकिन जोआना उनके हाथ नहीं लगी। जोआना ने बहुत हिम्मत के साथ आईएस के कई आतंकियों को मार गिराया। आप सोच रहे होंगे कि जोआना ने एक-दो आतंकी को मार गिराया गया होगा लेकिन नहीं जोआना ने सैकड़ों आईएस आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है।

जोआना ने आईएस सरगना बगदादी के अंदर अपना इतना डर बैठा दिया कि बगदादी ने जोआना का सिर काटने वाले को सात करोड़ रुपए देने का ऐलान कर दिया। जोआना के हाथों अपने सैकड़ों आतंकी के मारे जाने के बाद बगदादी जोआना से डरने लगा है लेकिन आतंकियों से भिड़ने वाली यह लड़की अब अपने ही देश द्वारा आतंकी घोषित कर दी गई है। आजतक के अनुसार जोआना ने आईएस द्वारा लोगों को क्रूरता के साथ मारने की कई घटनाएं सुनी और वह करीब डेढ़ साल पहले डेनमार्क छोड़कर इराक आ गई थी। इराक में रहते हुए जोआना ने सैन्य तालीम ली और इसके बाद आईएस का खात्मा करने के लिए वह कुर्दिश लड़ाकों की सेना से जुड़ गई।

कुर्दिश सेना का हिस्सा रहते हुए जोआना ने कई आईएस आतंकियों को मार गिराया। इतनी बहादुरी के साथ लड़ने वाली यह लड़की जोआना को इसकी कीमत अपने देश डेनमार्क में चुकानी पड़ी। जोआना कोपेनहेगन की जेल में बंद है। जोआना के खिलाफ मुकदमा चल रहा है अगर उसके खिलाफ आरोप साबित हो जाते हैं तो उसे दो साल की सजा होगी। आपको बता दें कि डेनमार्क का अपना कानून है जो कि अपने नागरिकों को अन्य देश में जाकर जंग लड़ने की इजाजत नहीं देता है। जोआना ने इराक में जाकर आतंकियों से लड़कर अपने देश का कानून तोड़ा है, जिसके लिए उसे जेल में बंद रखा है।

 

देखिए वीडियो - सीरिया में हुआ केमिकल हमला; 100 से ज्यादा लोगों की मौत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 19, 2017 5:55 pm

  1. No Comments.
सबरंग