December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

पैसेंजर ने मुस्लिमों से किया आपत्तिजनक व्यवहार, क्रू ने फ्लाइट से उतारा

आइरिश एयरलाइंस कंपनी एर लिंग्स (Aer Lingus) ने मुस्लिम यात्रियों के साथ बदतमीजी करने पर एक शख्स को फ्लाइट से उतार दिया। एक यात्री ने इसके बारे में एयरलाइंस के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट करके जानकारी दी।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

आइरिश एयरलाइंस कंपनी एर लिंग्स (Aer Lingus) ने मुस्लिम यात्रियों के साथ बदतमीजी करने पर एक शख्स को फ्लाइट से उतार दिया। वह वाक्या रविवार को डबलिन से बर्लिन जाने वाली फ्लाइट EI0330 में हुआ। एक यात्री ने इसके बारे में एयरलाइंस के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट करके जानकारी दी। यात्री ने लिखा- मैं डबलिन से बर्लिन जाने वाली फ्लाइट में था। इसी दौरान एक शख्स ने दो मस्लिम यात्रियों के खिलाफ आपत्तिजनक व्यवहार किया। फ्लाइट में मौजूद कैबिन क्रू ने तुरंत इस प्रतिक्रिया करते हुए आरोपी पैसेंजर को रोका और उसे फ्लाइट से बाहर कर दिया गया। इस कार्रवाई के लिए पैसेंजर से फ्लाइट के कैप्टन और कैबिन क्रू का धन्यवाद किया है।

खालिद वाकिफ कामिल नाम के इस शख्स ने फेसबुक पोस्ट में लिखा- एक मुसलमान के तौर पर मैं आयरलैंड और एर लिंगस में खुद को सुरक्षित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। एक कैबिन क्रू ने कहा था- हम सब बराबर है। कामिल की इस पोस्ट को अब तक लोग 17 हजार से ज्यादा लोग लाइक और 1460 लोग शेयर कर चुके हैं। सैकड़ों लोगों ने इस पर कमेंट्स भी किए। वहीं इस पोस्ट के जवाब में एयरलाइंस कंपनी की मीडिया टीम की ओर से लिखा गया- हम इस तरह की चीजों के लिए आप से माफी मांगते हैं लेकिन जिस तरह से कैबिन क्रू ने इस स्थिति को संभाला हम उससे खुश हैं।

READ ALSO: ‘व्हाइट हाउस’ में संबंध बनाते हुए कैद हुआ कपल, VIDEO वायरल

गौरतलब है कि फ्लाइट में आपत्तिजनक व्यवहार किए जाने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। हाल ही में भुवनेश्वर से दिल्ली की इंडिगो फ्लाइट में पैसेंजर द्वारा कैबिन क्रू के साथ बदतमीजी करने का मामला सामने आया था। उड़ान के दौरान फ्लाइट में मेल पैसेंजर ने सीट बेल्ट बांधने में क्रू से मदद मांगते हुए कहा था कि उसे बेल्ट बांधनी नहीं आती है। जिसके बाद क्रू ने उसकी मदद की। कुछ देर बाद वह बाथरूम चला गया और वहां से उसने मदद के लिए बेल बजा दी। मदद के लिए पहुंची क्रू मेंबर ने पैसेंजर को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर बाथरूम के अंदर जाने से मना कर दिया और उससे शालीनता दिखाने का आग्रह किया। महिला कू मेंबर की इस हरकत से नाराज आरोपी हो गया और ऐसे ही बाहर आ गया। उसने फीमेल क्रू मेंबर पर आपत्तिजनक टिपप्णी भी की।

READ ALSO: VIDEO: मैकडॉनल्ड्स गई महिला गंदी हरकत करते हुए कैमरे में कैद

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 26, 2016 12:36 pm

सबरंग