ताज़ा खबर
 

इराक के शिया धार्मिक स्थल पर आतंकी हमला, 37 की मौत-62 घायल

दरगाह के निकट बने एक बाजार में दो हमलावरों ने स्वयं को उड़ा लिया जबकि तीसरा हमलावर मारा गया और उसकी विस्फोटक बेल्ट निष्क्रिय हो गई।
Author बगदाद | July 8, 2016 17:03 pm
बगदाद के करादा क्षेत्र में 4 जुलाई, 2016 को कार में धमाके बाद वहां स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पूरी तरह से तबाह हो गया था। इस हमले में 292 लोगों की मौत हो गई थी (AP Photo/Hadi Mizban/File)

इराक की राजधानी बगदाद के उत्तर में स्थित एक शिया धार्मिक स्थल पर हमले में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 37 हो गई और 62 लोग घायल हुए हैं। इराकी अधिकारियों ने शुक्रवार (8 जुलाई) को यह जानकारी दी। इससे पहले, करीब एक हफ्ते पहले मध्य बगदाद में हुई एक बमबारी में कम से कम 186 लोग मारे गए थे। आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट ने उस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

आतंकवादियों ने गुरुवार (7 जुलाई) देर रात बलाद में स्थित सैयद मोहम्मद के मकबरे और पास के एक बाजार पर मोर्टार से हमला किया। बलाद बगदाद के उत्तर में 80 किलोमीटर दूर है। सबसे पहले एक आत्मघाती हमलावर ने मकबरे के द्वार की पहरेदारी कर रहे एक पुलिसकर्मी को निशाना बनाया। उसके बाद एक दूसरा आत्मघाती हमलावर एवं बंदूकों से लैस नौ आतंकी अंदर घुस गए और ईद उल फित्र मनाने के लिए अंदर जमा सुरक्षा बलों और असैनिकों को निशाना बनाया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि तीसरे आत्मघाती हमलावर को मार गिराया गया। पुलिस और अस्पताल के अधिकारियों ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की है। उन्होंने पहचान उजागर ना करने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि वे मीडिया को जानकारी देने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.