December 07, 2016

ताज़ा खबर

 

दक्षिणी बगदाद में आत्मघाती हमला, आठ की मौत

इराकी अधिकारियों के मुताबिक आइन अल-तमर में हुए इस हमले में छह आत्मघाती हमलावर शामिल थे।

Author कर्बला | November 14, 2016 16:09 pm
बगदाद के दक्षिण में कर्बला प्रांत के नखलिस्तान शहर में आत्मघाती हमला। (पीटीआई ग्राफिक्स)

बगदाद के दक्षिण में स्थित एक नखलिस्तान शहर में हुए दुर्लभ आत्मघाती हमले में आठ लोग मारे गए हैं और कम से कम छह लोग घायल हो गए हैं। इराकी अधिकारियों के मुताबिक आइन अल-तमर में हुए इस हमले में छह आत्मघाती हमलावर शामिल थे। समझा जाता है कि इससे पहले कि हमलावर खुद को उड़ा पाते, सुरक्षा बलों ने कुछ हमलावरों को मार गिराया। कर्बला प्रांतीय परिषद के सदस्य मासुम अल-तमीमी ने कहा कि हल्के हथियारों और विस्फोटकों से लैस छह आत्मघाती हमलावरों ने सोमवार (14 नवंबर) सुबह आइन अल-तमर में घुसपैठ की कोशिश की थी। तमीमी ने कहा कि अल जिहाद क्षेत्र से बाहर आने से पहले ही हमलावरों की सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ हो गई और हमलावरों ने खुद को वहीं उड़ा लिया। एक डॉक्टर के मुताबिक मरने वालों की संख्या आठ है।

गृह मंत्रालय ने हमले के बारे में एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि सुरक्षाबलों द्वारा पांच हमलावर मारे गए थे, जबकि छठे ने एक घर के अंदर खुद को उड़ा लिया। किसी ने भी तात्कालिक रूप से इस हमले कि जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन इराक में इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह लगातार इस तरह के हमले करते आ रहे हैं। दक्षिणी इराक में इस तरह का हमला दुर्लभ है, खासकर के ऐसे हमले से प्रभावित होने वाले बगदाद की तुलना में यहां हमले कम होते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 14, 2016 4:09 pm

सबरंग