December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

Breaking: इराक में ISIS ने किया बड़ा हमला, 100 लोगों की मौत और कई घायल

इराक की राजधानी बगदाद के नजदीकी क्षेत्र में ट्रक बम ब्लास्ट की खबर आ रही है। धमाके में करीब 80 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं।

इराक की राजधानी बगदाद के नजदीकी क्षेत्र में ट्रक बम ब्लास्ट की खबर आ रही है। धमाके में करीब 100 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं।
इस ब्लास्ट को अंजाम को इस्लामिक स्टेट के आतंकियों ने दिया है। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है। ब्लास्ट बगदाद से करीब 100 किलोमीटर दक्षिण अल हिला के पास एक पेट्रोल स्टेशन और रेस्टोरेंट के पास हुआ है। धमाके की चपेट में आए लोग कर्बला शहर में इमाम हुसैन की मौत के 40वें दिन होने वाली तीर्थयात्रा से लौट रहे थे और पेट्रोल स्टेशन और रेस्त्रां के पास जमा थे।

अधिकारियों के मुताबिक मारे गए लोगों में ज्यादातर ईरान के शिया तीर्थयात्री थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस्लामिक स्टेट ने दावा किया है इस हमले में 200 लोग मारे गए हैं और कई जख्मी हुए हैं। हमले में ईरान के शिया तीर्थयात्रियों से भरी बस को शोमाली गांव के पास निशाना बनाया गया है। मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है।

गौरतलब है कि इससे पहले 2016 के जुलाई में भी इस्लामिक स्टेट ने बगदाद में दो बड़े हमले किए थे। 4 जुलाई को बगदाद के कराड के विस्फोटक से लदे पिकअप ट्रक को सुसाइड बॉम्बर ने उड़ा दिया। इसी दिन उत्तरी शाब इलाके में भी बम विस्फोट हुआ था। इन हमलों में 200 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 25, 2016 4:10 am

सबरंग