ताज़ा खबर
 

महिला ने काटे ISIS आतंकियों के सिर, बर्तन में रखकर पकाया

इराक की राजधानी बगदाद में एक महिला इस्लामिक स्टेट (ISIS) की खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। महिला ने आईएस के दो आतंकियों को सिर काटकर उन्हें बर्तन में पकाया।
आईएसआईएस के खिलाफ लड़ने वालीं वहिदा मोहम्मद अल-जुमइली (Photo Source: Youtube)

इराक की राजधानी बगदाद में एक महिला इस्लामिक स्टेट (ISIS) की खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। महिला ने आईएस के दो आतंकियों का सिर काटकर उन्हें बर्तन में पकाया। आतंक के पर्याय आईएस से लड़ने वाली इस महिला का नाम वहिदा मोहम्मद अल-जुमइली है। उन्हें उम हंनादी के नाम से भी जाना जाता है। वहिदा 70 लोगों के एक ग्रुप का नेतृत्व करती हैं। वह और उनका संगठन आईएसआईएस से लड़ने में सरकार की मदद करता है। ग्रामीण इराक में जहां पुरुष प्रधानता है, वहां महिला सेनानियों का मिलना दुर्लभ है। सीएनएन को दिए इंटरव्यू में वहिदा ने बताया कि वह साल 2004 से आतंकियों के खिलाफ सेना के साथ लड़ाई लड़ रही है। उन्हें आईएसआईएस के टॉप कमांड से धमकियां मिल चुकी हैं, धमकियां देने वालों में अबु बकर अल बगदादी भी शामिल है। उन्होंने बताया कि वह आतंकी संगठनों की मोस्ट वॉन्डेट लिस्ट में टॉप पर हैं।

आंतकियों से लड़ने वाली वाहिद का दावा है कि वह उनसे (आतंकियों) लड़ती हैं, उनका सिर कलम करती हैं और उनके सिर को पकाती और शरीर को जलाती हैं। उन्होंने कहा कि इन सब के लिए मेरा फेसबुक देखिए। फेसबुक पेज पर फोटो जिसमें एक बर्तन पर दो सिर हैं। इसके साथ बिना सिर वाले शरीर भी हैं और बॉडी जली हुई लग रही है। एक तस्वीर में दिख रहा है कि वह एक शरीर के पास बैठी हैं और रो रही है। बताया जा रहा है कि यह उनके मृत पति का शरीर है, जिसे आंतकियों ने इस साल की शुरुआत में मार गिराया था। फोटो असली या फिर एडिट किया है, इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

आपने आप को हाउसवाइफ बताने वाली वहिदा के ऊपर अब तक 6 बार हमला हो चुका है। उनके पहले पति की मौत हो चुकी है वहीं आईएसआईएस ने उनके दूसरे पति को भी इस साल की शुरुआत में मौत के घाट उतार दिया था। आईएस ने उनके पिता और तीन भाइयों को भी मार दिया। वह बताती हैं कि आतंकियों ने उनके भेड़, कुत्तों और पक्षियों को भी नहीं छोड़ा। लेकिन वह उनसे लड़ाई लड़ रही है।

VIDEO: सीएनएन को महिला ने दिया इंटरव्यू

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग