December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

मोसुल में आगे की तरफ बढ़ रहे हैं इराकी बल, ISIS कर रहा मोर्टार बम-घातक हथियारों से हमला

अधिकारियों के मुताबिक इराकी बलों का लक्ष्य शहर के तहरीर इलाके पर पूर्ण नियंत्रण और वहां से मुहरबीन जिले की तरफ बढ़ने का है।

Author मोसुल | November 18, 2016 18:39 pm
इराक के मोसुल में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट से मुकाबले के लिए तैनात आंतकनिरोधी बल के जवान। (REUTERS/Azad Lashkari/17 Oct, 2016)

इराकी सैनिक शुक्रवार (18 नवंबर) को पूर्वी मोसुल जिले में इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के कड़े प्रतिरोध के बीच एहतियात के साथ आगे बढ़ रहे हैं। कम दृश्यता के चलते गुरुवार (17 नवंबर) को उन्होंने अपना अभियान बीच में रोक दिया था। सवेरे से ही हवाई हमलों, स्वचालित हथियारों से होने वाली गोलीबारी और तोपों की आवाजें सुनी जा रही हैं और झड़पों में एक सैनिक के मारे जाने की सूचना है। आम लोगों को लड़ाई के क्षेत्र से भागते हुए देखा जा सकता है, जिनमें कुछ घायल सैनिक भी शामिल हैं। अधिकारियों के मुताबिक इराकी बलों का लक्ष्य शहर के तहरीर इलाके पर पूर्ण नियंत्रण और वहां से मुहरबीन जिले की तरफ बढ़ने का है। उन्होंने नाम नहीं बताने की शर्त पर यह बात कही क्योंकि वे मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं थे। इराकी बलों ने मोसुल को कब्जे में लेने के लिए एक महीना पहले बहु-प्रतीक्षित अभियान की शुरुआत की थी लेकिन वे कुछ पूर्वी जिलों में ही आगे बढ़ सके हैं। सैनिकों को बंदूकधारियों, मोर्टार बम दागने वालों और आत्मघाती हमलावरों से कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 18, 2016 6:39 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग