December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

ईरान ट्रेन हादसा: शीर्ष अधिकारी ने दिया इस्तीफा, तीन गिरफ्तार

इस हादसे में 44 लोगों की मौत हो गई थी।

Author तेहरान | November 27, 2016 17:07 pm
ईरान के सुदूर उत्तरी क्षेत्र में दो ट्रेन आपस में टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। (Saeed Esmaeilpour, Fars News Agency via AP/25 Nov, 2016)

ईरान में दो ट्रेनों की टक्कर के मामले में अपने तीन कर्मचारियों की गिरफ्तारी के बाद ईरान रेलवे के प्रमुख ने शनिवार (26 नवंबर) को पद से इस्तीफा दे दिया। इस हादसे में 44 लोगों की मौत हो गई थी। उप परिवहन मंत्री और सरकारी रेलवे कंपनी के प्रमुख मोहसिन पूर-सैयद ने शनिवार को सरकारी टेलीविजन पर ‘नैतिक जिम्मेदारी और दुर्घटना में बचे लोगों के प्रति सहानुभूति प्रकट करते हुए’ इस्तीफा देने की घोषणा की। उत्तरी प्रांत सेमनान में शुक्रवार (25 नवंबर) को दो ट्रेनों के टकराने के बाद एक ट्रेन में आग लग गई थी। इस हादसे में 44 लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों अन्य घायल हुए थे। देश में यह अब तक का यह सबसे भयानक रेल हादसा है।

दुर्घटना तेहरान और ईरान के दूसरे शहर मशहद के बीच सेमनान प्रांत में मुख्य लाइन पर हुई। प्रांतीय अभियोजक जनरल हैदर असबी ने पत्रकारों को कहा, ‘जांच के दौरान शाहरौद शहर स्थित पूर्वोत्तर रेलवे के नियंत्रण केंद्र के तीन प्रभारियों को गिरफ्तार किया गया है।’ इस घटना से एक दिन पहले ही इराक में आत्मघाती हमले में 60 से अधिक ईरानी श्रद्धालु मारे गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 27, 2016 5:07 pm

सबरंग