ताज़ा खबर
 

ISIS Video: अगर जंग हुई तो अमेरिका को ‘विस्फोटकों और सुसाइड बॉम्बर्स से उड़ा देंगे’

दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका इन दिनों एक नहीं बल्कि दो-दो आतंकी ग्रुप के निशाने पर हैं। हाल ही आतंकियों की ओर से सयुंक्त राष्ट्र को धमकी देते हुए एक वीडियो जारी किया है।
Author तेहरान/नई दिल्ली | September 16, 2015 12:27 pm
Watch Video: ISIS की अमेरिका को धमकी कहा- ‘विस्फोटकों और सुसाइड बॉम्बर्स से उड़ा देंगे’

दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका इन दिनों एक नहीं बल्कि दो-दो आतंकी ग्रुप के निशाने पर हैं। हाल ही आतंकियों की ओर से सयुंक्त राष्ट्र को धमकी देते हुए एक वीडियो जारी किया है। यह धमकी ईरान में आतंकियों के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खमेनी ने अमेरिका को धमकी दी है।

इसके लिए आईएसआईएस जैसा प्रोपेगैंडा वीडियो जारी किया गया है। खमेनी के यू-ट्यूब पेज पर जारी इस वीडियो का टाइटल है ‘अगर जंग हुई तो।’ इसमें धमकी भरे अंदाज में कहा गया है कि अगर कभी जंग हुई तो हमारा इस्लामिक रिपब्लिक अमेरिका को बुरी तरह हरा देगा। तो दूसरी ओर, आतंकी सगंठन आईएसआईएस ने भी 9/11 हमले की बरसी पर एक वीडियो जारी किया है। इसमें उसने अमेरिका पर हमले की धमकी दी है।

आतंकी ग्रुप के खुमैनी ने आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट के जैसा एक प्रोपेगैंडा वीडियो जारी कर अमेरिका को धमकी दी है। खुमैनी ने यू-ट्यूब पेज पर ‘इफ ऐनी वॉर हैपन्‍स’ टाइटल से इस वीडियो को जारी किया है। वीडियो में बेहद धमकी भरे अंदाज में कहा गया है कि अगर कभी भी जंग हुई तो उनका इस्‍लामिक रिपब्लिक अमेरिका को वैसा ही जवाब भी देगा और उसे बुरी तरह से हराएगा। वहीं दूसरी ओर ISIS ने भी 9/11 हमले की बरसी पर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में संगठन ने हमले की धमकी दी है।

43 सेकेंड के वीडियो की शुरुआत अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के स्टेटमेंट से की जाती है। इस स्‍टेटमेंट में ओबामा ईरानी आर्मी को पूरी तरह से बर्बाद करने की धमकी देते नजर आएंगे। इसके साथ ही ओबामा कह रहे हैं कि ईरान को न्यूक्लियर वेपंस बनाने से रोकने के लिए वे मिलिट्री ऑपरेशन को बाकायदा चलाने की ताकत रखते हैं। इसके बाद वीडियो के अगले सीन में व्हाइट हाउस को दिखाया गया है। उसके बैकग्राउंड में अयातुल्लाह की आवाज सुनाई देती है।

वीडियो के अगले दृश्य में एक व्यक्ति काउबॉय हैट पहने दो अमेरिकी नागरिकों पर बंदूक ताने हुए दिखाई दे रहा है। इसके बाद के दृश्‍यों में ईरान की सैन्य ताकत दिखाई जाती है। वीडियो के अगले हिस्से में दो मिसाइल्स और हिजबुल्लाह का झंडा और इसके लीडर हसन नसरल्लाह की तस्वीर दिखाई गई है।

बैकग्राउंड में खुमैनी की आवाज आती है जो कहता है कि हम न तो युद्ध चाहते हैं और न ही इसे शुरू करते हैं। उन्हें यह जानना चाहिए कि अगर ऐसा कुछ भी होता है तो कोई भी शांत नहीं बैठेगा और अपराधी अमेरिका पर घर में घुसकर हमला कर देगा। बताते चलें कि इससे कुछ दिन पहले ही ईरान ने इजरायल को धमकी देते हुए कहा था कि इजरायल अगले 25 वर्ष नहीं देख पाएगा।


वहीं ISIS ने वीडियो जारी कर दावा किया है कि आईएस के लड़ाके अमेरिका में घुस चुके हैं। संगठन ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि विस्फोटकों से भरी कारें और सुसाइड बॉम्बर्स अमेरिका में तबाही मचा देंगे। यह प्रोपेगैंडा फिल्म 11 सिंतबर 2001 को अमेरिका पर हुए आतंकी हमले की 14वीं बरसी पर जारी की गई।

न्यूयॉर्क और पेंटागन पर यात्री विमानों से किए गए 9/11 हमले में 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। वीडियो में जलते हुए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की इमारत के बाद ओसामा बिन लादेन की तस्वीर दिखाई जाती है। साथ ही लादेन का बयान भी दिखाया जाता है, जिसमें उसने कहा था- अमेरिकियों, यहूदियों और ईसाइयों से हर मुस्लिम नफरत करता है। ISIS के खिलाफ हाल ही भारतीय मुस्लिमों ने भी फतवा जारी किया था, जिसका अमेरिका सहित कई देशों ने स्वागत किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. N
    Naveen Bhargava
    Sep 16, 2015 at 1:17 pm
    (0)(0)
    Reply
    सबरंग