March 25, 2017

ताज़ा खबर

 

क्लास में बैठा था छात्र, पॉकेट में रखे आईफोन में लग गई आग

इससे पहले सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी में चार्जिंग के दौरान आग लगने की एक साथ कई घटनाएं सामने आईं।

हालांकि, कपड़े और फोन जलने के कारण डेरिन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा

अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 में आग लगने की खबरों से दक्षिण कोरिया का कंपनी सैंमसंग की छवि को बड़ा नुकसान पहुंचा है। लेकिन अब खबरें आ रही हैं कि मशहूर टेक कंपनी एप्पल के आईफोन में भी इस तरह की दिक्कतें आ रही हैं। उत्तरी अमेरिका के न्यूजर्सी से एक स्टूडेंट की पॉकेट में रखे आईफोन के फटने की खबरें आई हैं। छात्र का आरोप है कि जब वह अपनी क्लास में बैठा था तब उसकी जेब में रखे आईफोन 6 प्लस में आग लग गई।

डैरिन हलवेटी नाम का यह छात्र न्यूजर्सी के रॉवन कॉलेज में पढ़ता है। डैरिन ने आरोप लगाया कि वह सुबह के लगभग 9:30 बजे फिजकल साइंस की क्लास में बैठा था, लेकिन तभी उसकी जेब में रखा आईफोन 6 प्लस गर्म होकर इसमें आग लग गई । 6ABC न्यूज के मुताबिक डैरिन ने बताया, “क्लास के दौरान मेरी जेब में रखे फोन से धुंआ उठने लगा था। यह धुंआ आग लगने से उठ रहा था। फोन बेहद तेज गर्म हो गया था इसलिए मैने तुरंत इसे जेब से निकालकर इसे ग्राउंड पर फेंक दिया।”

iphone-explode-01 फोन बेहद तेज गर्म हो गया था इसलिए छात्र ने तुरंत इसे जेब से निकालकर इसे ग्राउंड पर फेंक दिया।

वीडियो: लुटेरों ने ड्राइवर की आंखों में मिर्ची पाउडर फेंककर 950 आईफोन लूटे, 2 गिरफ्तार

Read Also : गुस्साए ग्राहक ने एप्पल स्टोर में घुसकर तोड़ डाले सारे आईफोन

हालांकि, कपड़े और फोन जलने के कारण डेरिन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन छात्र ने यह साफ नहीं किया कि आखिर अचानक फोन में आग क्यों लग गई। उसने बताया कि वह पिछले छह महीने से इस फोन का इस्तेमाल कर रहा था। फोन में अभी तक सिर्फ एक छोटी सी दरार (crack) आई थी, लेकिन इसकी वजह से पॉकेट में रखे फोन में आग लग जाए यह संभव नहीं लगता। बता दें कि आईफोन में आग लगने का यह हाल ही में आया दूसरा मामला है। इससे पहले iPhone 7 Plus में भी आग लगने का एक मामला टेक्सास सामने आया था। टेक्सास में एक यूजर का आरोप था कि उसे डिलिवरी में जो आईफोन 7 प्लस मिला है वह पूरी तरह जला हुआ है।

Read Also :  अपने स्मार्टफोन में कभी ना रखें ये 5 ऐप, खत्म कर देती हैं फोन की बैटरी

इससे पहले सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 की बैटरी में चार्जिंग के दौरान आग लगने की एक साथ कई घटनाएं सामने आईं। जिसके बाद कंपनी को ना सिर्फ नए नोट 7 की बिक्री रोकनी पड़ी, बल्कि दुनियाभर से लाखों नोट 7 स्मार्टफोन को रिपेयर के लिए वापस भी मंगाना पड़ा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 7, 2016 1:37 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग