ताज़ा खबर
 

टाइम्स स्क्वायर पर दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में जुटेंगे हजारों लोग

इस मौके पर आध्यात्मिक नेता व कई भारतवंशी संगठन स्कूलों, मंदिरों और प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों पर अनेक आयोजनों की तैयारी कर रहे हैं।
Author न्यूयार्क | June 13, 2016 04:12 am
representative image

आगामी 21 जून को दूसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर टाइम्स स्क्वायर पर हजारों योग प्रेमी जमा होंगे। इस मौके पर आध्यात्मिक नेता व कई भारतवंशी संगठन स्कूलों, मंदिरों और प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों पर अनेक आयोजनों की तैयारी कर रहे हैं। ईशा फाउंडेशन के संस्थापक और आध्यात्मिक नेता सद्गुरु जग्गी वासुदेव, मिस अमेरिका 2014 नीना दावुलुरी, अनेक राजनयिक और संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी 20 तथा 21 जून को संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थाई मिशन द्वारा आयोजित योग दिवस समारोहों में भाग लेंगे।

भारतीय मिशन 20 जून को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में एक विशेष आयोजन कर रहा है जिसका शीर्षक ‘कंजर्वेशन विद योग मास्टर्स : योग फार द एचीवमेंट आफ द सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स’ रखा गया है। समारोह के मुख्य वक्ता सदगुरु होंगे जिसमें संयुक्त राष्ट्र के वरिष्ठ अधिकारी तथा अन्य सभी देशों के राजदूत और गणमान्य लोग भाग लेंगे।

आगामी 21 जून को भारतीय मिशन और संयुक्त राष्ट्र का जन सूचना विभाग मुख्यालय में 2016 के अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का समारोह मनाएंगे। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष एम लीकेटोफ्ट इसके मुख्य अतिथि होंगे। समारोह की अगुवाई सद्गुरु करेंगे और इसमें योग पर एक संगीतमय प्रस्तुति होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग