ताज़ा खबर
 

ट्रंप विरोधी ट्विटर यूजर्स की जानकारी हासिल करने के सरकार के प्रयासों को ट्विटर ने किया खारिज

यह मुकदमा इस बात का संकेत है कि सरकारी जानकारी को लीक करने वालों को पकड़ने के लिए सोशल नेटवर्क और अमेरिकी प्रशासन के बीच यह लड़ाई लंबी चल सकती है।
Author April 7, 2017 14:25 pm
डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति। (फाइल फोटो) REUTERS/Jonathan Ernst

ट्विटर ने अमेरिकी सरकार के खिलाफ मुकदमा दायर करते हुए अदालत से समर्थन मांगा है। ट्विटर ने अमेरिकी सरकार को उन ट्विटर उपयोगकर्ताओं की जानकारी मुहैया कराने से इंकार कर दिया है जिनके बारे में प्रशासन का दावा है कि वह असहमति व्यक्त करनेवाले संघीय कर्मचारी हैं। ट्विटर ने कल मुकदमा दायर किया था। इसमें यह खुलासा किया गया कि गृह सुरक्षा विभाग और अमेरिका सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा ने ट्विटर के ‘एट एलटीयूएससीआईसी’ अकाउंट चलाने वाले यूजर की जानकारी मांगी थी। अकाउंट संचालक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन की लगातार आलोचना कर रहा है।

यह मुकदमा इस बात का संकेत है कि सरकारी जानकारी को लीक करने वालों को पकड़ने के लिए सोशल नेटवर्क और अमेरिकी प्रशासन के बीच यह लड़ाई लंबी चल सकती है। यह टिवट्र अकाउंट कथित तौर पर गृह सुरक्षा विभाग की अमेरिकी नागरिकता एवं आव्रजन सेवा इकाई के एक या कई मौजूदा कर्मचारी चला रहे हैं।

यह ट्विटर हैंडल उन हैंडलों में से एक है जो ट्रंप के जनवरी में राष्ट्रपति बनने के बाद बनाए गए थे। इन हैंडलों ने कई बार उन डेटा को प्रकाशित किया है, जिसे नया प्रशासन दबाना या आधिकारिक वेबसाइट से हटाना चाहता था। ट्विटर ने कैलिर्फोनिया की फेडरल अदालत में मुकदमा दायर किया है।

देखिए वीडियो - डोनाल्ड ट्रंप जल्द कर सकते हैं 'यात्रा प्रतिबंध' के नियमों में बदलाव; वापस ले सकते हैं फैसला

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.