ताज़ा खबर
 

बाढ़ में बहकर बांग्लादेश पहुंचे हाथी को वापस लाने के लिए भारत भेजेगा एक दल

असम की ब्रहमपुत्र नदी के तेज बहाव में बहकर यह हाथी बांग्लादेश पहुंच गया था।
Author कोलकाता | July 27, 2016 13:09 pm
असम के मुख्य वन्यजीव अधिकारी दल के सदस्यों के लिए बांग्लादेश का वीजा हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। (file photo)

केन्द्र सरकार ने पड़ोसी बांग्लादेश से एक असहाय हाथी को वापस लाने के लिए बचाव दल को भेजने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया है।  असम की ब्रहमपुत्र नदी के तेज बहाव में बहकर यह हाथी बांग्लादेश पहुंच गया था । वन ,पर्यावरण एवं जलवाुय परिवर्तन मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि उसे बांग्लादेश से हाथी को लाने के लिए एक विशेष दल भेजने की राजनीतिक मंजूरी मिल गयी है ।

असम के मुख्य वन्यजीव अधिकारी दल के सदस्यों के लिए बांग्लादेश का वीजा हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। इस परियोजना के निदेशक आर के श्रीवास्तव ने पीटीआई..भाषा को बताया कि तीन अगस्त को एक दल बांग्लादेश भेजने का निर्णय किया गया है । हालांकि मौसम की स्थिति पर भी यह निर्भर करता है । उन्होंने कहा , मंत्रालय की हाथी परियोजना का संभाग बांग्लादेश के वन विभाग से इस संबंध में बातचीत कर रहा है । उन्होंने बताया कि असम और मेघालय के वन्यजीव वार्डन समेत अन्य एजेंसियां हाथी को वापस भारत लाने के लिए बातचीत कर रही हैं ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.