ताज़ा खबर
 

चीन का मजाक उड़ा रहा था भारतीय, ऐलन मस्क ने दिया जवाब

ऐलन ने कहा चाइना की मैन्युफैक्चरिंग क्वालिटी बहुत ही शानदार है और यही वो वजह है जिसके कारण वहां आईफोन, एंड्रॉयड फोन और लेपटॉप बनाए जाते हैं।
ऐलन मस्क ने लिखा मैं समझ सकता हूं कि इसे डिजाइन करने और बनाने वाले लोगों को कितना दुख हो रहा होगा। (File Photo)

भारतीय तो चाइना के प्रॉडक्ट्स का खूब मजाक उड़ाते हैं। भारत में तो यह भी जुमला है कि प्यार तो चाइना का प्रॉडक्ट है पता नहीं कब धोखा दे जाए। चीन ने हाल ही में दक्षिणी प्रांत हैनान के वेनचांग प्रक्षेपण केंद्र से भारी उपग्रह प्रक्षेपित करने वाला अपना दूसरा रॉकेट लॉन्ग मार्च-5 वाई2 प्रक्षेपित किया। इस रॉकेट का प्रक्षेपण फेल हो गया। इसके बाद लोग चीन के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने लगे। इसमें टेस्ला के मालिक ऐलम मस्क ने भी ट्वीट किया कि चीन का रॉकेट लॉन्च फेल हो गया यह जानकर बुरा लगा। मैं समझ सकता हूं कि इसे डिजाइन करने और बनाने वाले लोगों को कितना दुख हो रहा होगा।

इस पर एक भारतीय @30akshay ने चीन का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया कि ऐलन मस्क तुम चाइनीज प्रॉडक्ट्स से और क्या उम्मीद कर सकते हो। इसके बाद ऐलन मस्क ने भी @30akshay को लिखा कि चाइना की मैन्युफैक्चरिंग क्वालिटी बहुत ही शानदार है और यही वो वजह है जिसके कारण वहां आईफोन, एंड्रॉयड फोन और लेपटॉप बनाए जाते हैं। @UnionSportsGuy ने लिखा कि रॉकेट मेड इन चाइना था। मुझे लगता है कि रॉकेट किसी के नेतृत्व में बना था। @Innie_vs_outtie ने लिखा, 20 साल पहले जो चाइना था आज यह वह चाइना नहीं है। जल्द ही चाइना के ऊपर से खराब प्रॉडक्ट का तमगा भी हट जाएगा। @dean144  ने लिखा कि घर में आने वाले ज्यादातर प्रॉडक्ट मेड इन चाइना हैं और इनकी लाइफ बहुत ही कम होती है। @CdeCiencia ने लिखा कि आपको यह पता होना चाहिए का आज का फेलियर कल सफल होगा।

@martinengwicht ने लिखा नो फेलियर नो सक्सेस। चाइना विकास कर रहा है। @Sunflower1o2 ने लिखा कि फेल होना सीखने का एक और मौका मिलना है। @JonathanOC ने लिखा, स्पेस में जाना बहुत कठिन है। किसी को दुख नहीं होना चाहिए। @ebetall ने लिखा कि मून मिशन बहुत बड़ा डिजास्टर था। @AJtheAviator ने लिखा, चाइना कोशिश कर रहा है। ऐलन विनम्र हैं यह अच्छी बात है। @MarshallBuckley ने लिखा कि अगर आप फेल नहीं हो रहे हैं तो इसका मतलब आप कोशिश नहीं कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग