May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

अटलांटा हवाई अड्डे रोके गए भारतीय नागरिक की अमेरिकी हिरासत में मौत

अतुलकुमार बाबूभाई पटेल विमान से 10 मई को इक्वाडोर से अटलांटा हवाई अड्डे पर पहुंचे थे। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार उनके पास इमिग्रेशन से जुड़े दस्तावेज नहीं थे।

Author May 19, 2017 10:44 am
58 वर्षीय अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को अटलांटा एयरपोर्ट पर दस्तावेज न होन के आरोप में रोक लिया गया था। ((Source: Reuters)

अमेरिकी सीमा शुल्क अधिकारियों द्वारा पिछले हफ्ते हिरासत में लिए गए 58 वर्षीय भारतीय नागरिक अतुल कुमार बाबूभाई पटेल की अटलांटा के एक अस्पताल में हिरासत में ही मौत हो गई। सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश के दौरान आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण अटलांटा हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया था।

अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को अमेरिकी आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन अधिकारियों ने अटलांटा सिटी डिटेंशन सेंटर में दो दिन हिरासत में रखा था। अस्पताल में मंगलवार को दोपहर बाद उसकी मौत हो गई। अधिकारियों ने उसकी मौत का प्राथमिक कारण बताते हुए कहा कि हृदय गति रुक जाने की वजह से उनकी मौत हो गई।

पटेल विमान से 10 मई को इक्वाडोर से अटलांटा हवाई अड्डे पर पहुंचा थे। अमेरिका आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) ने एक बयान में कहा कि उसके पास आवश्यक आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण अमेरिका के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश की अनुमति देने से इनकार कर दिया। पटेल को पिछले हफ्ते अटलांटा डिटेंशन सेंटर में आईसीई की हिरासत में भेजा गया था जहां उसकी प्राथमिक चिकित्सा जांच की गई जिसमें उसे उच्च रक्तचाप एवं मधुमेह का रोगी पाया गया था।

वीडियो- बोफोर्स के 30 साल बाद भारतीय सेना को मिली नई तोपें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on May 19, 2017 10:38 am

  1. No Comments.

सबरंग