ताज़ा खबर
 

भारत-अमेरिका की वॉर पैक्ट डील से घबराया हाफिज सईद, बोला- पाकिस्तान और मुस्लिम समुदाय के लिए खतरा

जमात-उद-दावा के प्रमुख और 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत पर निशाना साधा है। सईद के निशाने पर इस बार भारत-अमेरिका वॉर पैक्ट डील रहा।
Author नई दिल्ली | September 7, 2016 20:43 pm
जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (ANI Photo)

जमात-उद-दावा के प्रमुख और 26/11 हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद ने एक बार फिर भारत पर निशाना साधा है। सईद के निशाने पर इस बार भारत-अमेरिका वॉर पैक्ट डील रहा। हाफिज सईद ने कहा कि भारत और अमेरिका के बीच हुआ समझौता पाकिस्तान, चीन पाकिस्तान आर्थिक कोरीडॉर (CPEC) और पूरे मुस्लिम समुदाय के खिलाफ है। सईद ने आगे कहा कि अमेरिका का चीन से विवाद है, भारत का पाकिस्तान ने विवाद है। चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के कारण दोनों के हित एक हो जाते हैं।

गौरतलब है कि हाफिज सईद इससे पहले भी भारत के खिलाफ लगातार जहर उगलता रहा है। कुछ दिन पहले कश्मीर में जारी हिंसा को लेकर बयान जारी करते हुए सईद ने दावा किया था कि कश्मीरियों ने विभाजन से पहले घोषणा की थी कि वे पाकिस्तान के साथ रहना चाहते हैं। लेकिन विभाजन के बाद भारत ने जबरन जम्मू कश्मीर में सेना भेज दी। इस पर कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना ने कमांडर इन चीफ को सैनिक भेजकर जवाब देने का आदेश दिया लेकिन उन्होंने (आदेश मानने से) इनकार कर दिया। अब मैं जनरल राहिल शरीफ से (जम्मू और) कश्मीर में सैनिक भेजने का आह्वान करता हूं क्योंकि कायदे आजम का आदेश तो लंबित है।’

हाल में भारत और अमेरिका के बीच हुए साजो सामान आदान-प्रदान सहमति समझौते के बाद दोनों देशों (चीन और पाकिस्तान) की मीडिया में कहा गया कि इससे चीन और पाकिस्तान पर असर पड़ेगा। पाक और चीनी मीडिया में कहा गया कि एथिया में चीन के बढ़ते प्रभाव के लिए अमेरिका और भारत ने इस अग्रीमेंट को अंजाम दिया है। इस समझौते के तहत भारत और अमेरिका दोनों देश एक-दूसरे की सैन्य सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकते हैं।

http://twitter.com/ANI_news/status/773519661040300033/photo/1


Top 5 News: Terrorist Attack On Army Convoy In… by Jansatta

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग