March 24, 2017

ताज़ा खबर

 

Video: डोनाल्ड ट्रंप का 1992 का वीडियो आया सामने, 10 साल की बच्ची के बारे में कहा था- 10 साल बाद इसके साथ करूंगा डेटिंग

डोनाल्ड ट्रंप के यूट्यूब पर मौजूद इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। हालांकि बच्ची की सही उम्र की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमरेकी राष्ट्रपति की दौड़ में शामिल रिपबल्किन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर लगने वाले आरोपों का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। अमेरिकी समाचार चैनल सीबीएस न्यूज ने ट्रंप का 1992 का एक वीडियो फूटेज जारी किया जिसमें वो कथित तौर पर करीब 10 साल की बच्ची से कहते दिख रहे हैं कि “क्या तुम एस्कलेटर से ऊपर जा रही हो?” बच्ची ने जवाब दिया, “हां”, उसके बाद ट्रंप कैमरे की तरफ देखते हुए कह रहे हैं, “आप को यकीन नहीं होगा? 10 साल बाद मैं इसके साथ डेटिंग कर रहा होऊंगा.” यूट्यूब पर मौजूद इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं। हालांकि बच्ची की सही उम्र की पुष्टि नहीं की जा सकी है।

गुरुवार को अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा किया कि ट्रंप ने तीन महिलाओं को गलत तरीके से छुआ था। एक महिला ने वीडियो बयान में अखबार से कहा कि ट्रंप ने हवाईजहाज में उसके स्तन में पकड़ लिए थे। अखबार ने जिन घटनाओं का जिक्र किया है वो 10 साल से 30 साल पुरानी बतायी जा रही हैं। हालांकि ट्रंप के वकील ने न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट को गलत बताते हुए अखबार को कानूनी नोटिस भेजने की बात कही है। पिछले हफ्ते अमेरिकी अखबार वाशिंगटन पोस्ट ने ट्रंप का 2005 का एक वीडियो जारी किया था जिसमें वो कथित तौर पर महिलाओं के बार में आपत्तिजनक कमेंट करते नजर आ रहे थे। 2005 के वीडियो के सामने आने के बाद किए गए एक जनमत सर्वेक्षण में हिलैरी क्लिंटन को ट्रंप पर 11 प्रतिशत की बढ़त दिखाई गई।

वीडियो: आतंकवादी मसूद अजहर ने पाक सरकार को ललकारा-

चुनाव में ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलैरी क्लिंटन ने दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में ट्रंप द्वारा किए गए महिला विरोधी टिप्पणियों को प्रमुख मुद्दा बनाया था। ट्रंप ने खुद पर लगे आरोपों की सफाई देते हुए कहा था कि 2005 की बातचीत केवल “चायखाने की गपशप” की तरह थी और वो महिलाओं की बहुत इज्जत करते हैं। ट्रंप ने महिला वोटरों से अपने कमेंट के लिए माफी भी मांगी। हालांकि अमेरिका के कई महिला समूह उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कुछ महिला समूह उनकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को रद्द करने की भी मांग कर रहे हैं। कई रिपब्लिकन समर्थक नेताओं ने भी ट्रंप की आलोचना की है।कुछ रिपब्लिकन नेताओं ने उनका सहयोग न करने भी बात कही है।

Read Also: तीन महिलाओं का डोनाल्ड ट्रंप पर गलत ढंग से छूने का आरोप, एक ने कहा- प्लेन में की गंदी हरकत

देखें सीबीएस न्यूज का वीडियो-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 3:49 pm

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग