December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

इमरान खान बोले- नवाज शरीफ पाकिस्तान में आगे बढ़ा रहे हैं नरेंद्र मोदी का एजेंडा

इमरान खान की पार्टी 2 नवंबर को इस्लामाबाद में नवाज शरीफ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की तैयारी कर रही है।

Author इस्लामाबाद | October 30, 2016 21:08 pm
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान। (एपी फाइल फोटो)

इमरान खान ने रविवार को आरोप लगाया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के हितों को पाकिस्तान में आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं सरकार ने क्रिकेटर से राजनेता बने खान के समर्थकों पर कार्रवाई कर 100 से ज्यादा को गिरफ्तार कर लिया। इमरान खान ने अपने आवास के बाहर पत्रकारों से कहा कि जब नवाज शरीफ कोई का ऑपरेशन कराने लंदन गए थे और अस्पताल के बेड पर लेटे हुए थे तो उन्हें पहला फोन मोदी का आया था न कि उनकी मां या बच्चों का। वह मई में शरीफ की लंदन में हुई ओपन हार्ट सर्जरी का हवाला दे रहे थे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष ने कहा कि नवाज पाकिस्तान में मोदी के हितों को आगे बढ़ा रहे हैं। सुरक्षा लीक खबर के पीछे नवाज हैं जिसने सशस्त्र बलों को बदनाम किया है। वास्तव में उनका और मोदी का एजेंडा एक है। इमरान ने कहा कि शरीफ के निर्देशों के बाद ही उस बैठक की जानकारी लीक की गई थी, जिसमें आतंकी संगठनों को समर्थन को लेकर सिविल और मिलिट्री अधिकारियों में बहस हुई थी।

वीडियो में देखें- जासूसी के आरोप में पकड़े गए पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी

साथ ही इमरान खान ने कहा, ‘देश की पूरी मशीनरी भ्रष्ट प्रधानमंत्री को बचाने में लगी हुई है। मैं एक ‘संदिग्ध’ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री स्वीकार नहीं कर सकता।’ साथ ही कहा कि वे भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर नवाज शरीफ पर लगातार निशाना साधते रहेंगे। इमरान खान ने नवाज शरीफ ये आरोप तब लगाए हैं, जब उनकी पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ई-इंसाफ (पीटीआई) नवाज शरीफ पर दबाव बनाने के लिए इस्लामाबाद में नाकेबंदी की तैयारी कर रही है। सरकार ने शहर की तरफ जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है। पीटीआई ने नवाज शरीफ का नाम पनामा पेपर्स में आने के बाद उनसे इस्तीफे की मांग कर चुकी है।

गौरतलब है कि खान की पार्टी ने साल 2014 में इस्लामाबाद में चार महीने लंबा धरना दिया था।

Read Also: नवाज़ शरीफ़ ने सूचना मंत्री को किया बर्खास्त, पाक सरकार-सेना में मतभेद की ख़बरें मीडिया में हुई थी लीक

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 30, 2016 7:07 pm

सबरंग