ताज़ा खबर
 

यदि मैं प्रेसीडेंट चुना गया तो पहले ही दिन रद्द करूंगा ओबामा की खतरनाक नीतियांः ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यदि वह नवंबर के आम चुनाव में चुने जाते हैं तो
Author वाशिंगटन | September 7, 2016 11:55 am
अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यदि वह नवंबर के आम चुनाव में चुने जाते हैं तो व्हाइट हाउस में उनका पहला दिन बेहद व्यस्त रहेगा क्योंकि वह पिछली सरकार की नीतियों को रद्द कर रहे होंगे। कल नॉर्थ कैरोलीना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह ओवल कार्यालय में पहला दिन मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा की कथित तौर पर खतरनाक नीतियों को रद्द करने में बिताएंगे।

इसमें सीरियाई शरणार्थी पुनर्वास को निलंबित करना, ओबामा केयर को खत्म करना, एनएएफटीए पर दोबारा बातचीत का आदेश देना, ओबामा के कार्यकारी आदेशों को हटाना और मेक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करना शामिल होगा। उन्होंने कहा, ‘‘पहला दिन बेहद व्यस्त रहेगा। दफ्तर में मेरे पहले दिन से ही बदलाव शुरू हो जाएगा।

पहले हम हर असंवैधानिक आदेश हटाएंगे और फिर अपने देश में कानून का शासन बहाल करेंगे। इसके बाद हम अपनी दक्षिणी सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करेंगे। यह हिंसक गिरोहों और कार्टल को देश से बाहर रखेगा। यह उन नशीली दवाओं को भी दूर रखेगी, जो हमारे युवाओं में जहर घोल रहे हैं।’ट्रंप ने कहा, ‘‘लेकिन यह एक शुरूआत भर है।’ रिपब्लिकन उम्मीदवार ने कहा कि वह कांग्रेस से कहेंगे कि वह ओबामाकेयर को हटाने और उसके स्थान पर कुछ और लाने के लिए एक विधेयक भेजें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.