ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: पवित्र ग्रंथ के अपमान करने के बाद सांप्रदायिक तनाव में एक हिन्दू युवक की गोलीमारकर हत्या

प्रदर्शन के दौरान मोटरसाइकिलों पर सवार कुछ व्यक्तियों ने मीरपुर मठेलो इलाके में चाय की एक दुकान के बाहर बैठे दो हिन्दू युवकों पर गोलीबारी शुरू कर दी।
Author कराची | July 27, 2016 21:12 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत के एक जिले में अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति द्वारा पवित्र ग्रंथ को कथित तौर पर अपवित्र किये जाने के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव में एक हिन्दू युवक की बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी गयी। पवित्र ग्रंथ की कथित बेअदबी करने वाले व्यक्ति को ईशनिंदा कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। एक हिन्दू व्यक्ति अमर लाल ने कल एक पवित्र ग्रंथ के साथ कथित तौर पर बेअदबी की, जिसके बाद घोटकी जिले के मेहरान समेजो गांव में तनाव उत्पन्न हो गया। लाल को मानसिक रूप से अस्थिर बताया जा रहा है।

खबरों के मुताबिक गिरफ्तार किया गया लाल नशीली दवाओं का आदी है और कुछ महीनों पहले धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम बनने के बाद वह एक मस्जिद में रह रहा था।
घटना के बाद स्थानीय धार्मिक नेता और कुछ प्रदर्शनकारी लोगों के साथ सड़कों पर आ गये। प्रदर्शन के दौरान मोटरसाइकिलों पर सवार कुछ व्यक्तियों ने मीरपुर मठेलो इलाके में चाय की एक दुकान के बाहर बैठे दो हिन्दू युवकों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मसूद अहमद बंगश ने कहा कि उनके हमले में एक युवक दीवान सतीश कुमार :17: की मौत हो गयी जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।
हिन्दू समुदाय के स्थानीय नेताओं ने तनाव के देखते हुए अपने जान-माल की रक्षा की मांग की है। बंगश ने कहा कि रेंजरों की मदद से पुलिस तनाव को कम करने का प्रयास कर रही है। सिंध प्रांत में हिन्दुओं की सबसे बड़ी आबादी रहती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.