December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

हिलेरी की मुश्किलें बढ़ीं, एफबीआई नए ईमेल की करेगी जांच

हिलेरी क्लिंटन की सहायक और उनके पति ने जिस लैपटॉप का साझा उपयोग किया, उसमें 650,000 से अधिक ईमेल मिले हैं और एफबीआई इनकी जांच करने वाली है।

Author वॉशिंगटन | October 31, 2016 16:16 pm
अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने नेवादा में आयोजित कॉकस को बेहद कम अंतर से जीत लिया है। (फाइल फोटो)

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के कुछ ही दिन पहले डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि उनकी सहायक और उनके पति ने जिस लैपटॉप का साझा उपयोग किया, उसमें 650,000 से अधिक ईमेल मिले हैं और एफबीआई इनकी जांच करने वाली है। मीडिया की खबरों में बताया गया है कि एफबीआई को पिछले सप्ताह क्लिंटन की सहायक हुमा अबेदीन के ईमेलों की जांच करने के लिए आवश्यक सर्च वारंट मिल गया है। यह ओबामा प्रशासन के पूर्ववर्ती कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं क्लिंटन द्वारा निजी सर्वर का ईमेल के लिए इस्तेमाल किए जाने के मामले की जांच पुन: शुरू करने से संबंधित है। इतनी अधिक संख्या में ईमेल उस लैपटॉप में मिले हैं जिसका उपयोग पूर्व कांग्रेस सदस्य एंटनी वीनर और उनकी तलाकशुदा पत्नी हुमा अबेदीन ने किया।

अबेदीन हिलेरी के कथित ईमेल मामले में जांच के दायरे में हैं और उन्होंने कांग्रेस की समिति के समक्ष हुई बहस में अपना पक्ष रखा है। वीनर के खिलाफ यौन संबंधी सामग्री फोन के जरिये भेजे जाने के मामले की जांच के दौरान एफबीआई को इन ईमेल के बारे में पता चला जिसके बाद एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी ने कांग्रेस को हिलेरी के खिलाफ तीन माह पहले बंद कर दी गई जांच फिर से शुरू होने की सूचना दी। हिलेरी के प्रचार अभियान दल ने इस कदम के उद्देश्यों पर सवाल उठाया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 31, 2016 4:16 pm

सबरंग