ताज़ा खबर
 

ट्रम्प उस घोड़े के इतना स्वस्थ हैं जिसकी पुतिन सवारी करते हैं: हिलेरी

ट्रम्प ने हाल में अपने प्रचार अभियान में हिलेरी के स्वास्थ्य का जिक्र किया था।
Author न्यूयॉर्क | October 21, 2016 17:05 pm
डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन (बाएं) और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (दाएं) (फाइल फोटो)

हिलेरी क्लिंटन ने शुक्रवार (21 अक्टूबर) को डोनाल्ड ट्रम्प का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह उस घोड़े के समान ‘स्वस्थ’ हैं जिस पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन कभी सवारी करते थे। गौरतलब है कि ट्रम्प ने हाल में अपने प्रचार अभियान में हिलेरी के स्वास्थ्य का जिक्र किया था। इतना ही नहीं हिलेरी ने ट्रम्प के बीते दिनों ‘मुसलमानों पर प्रतिबंध’ वाले बयान पर तंज करते हुए कहा कि कल्पना करें कि अगर ट्रम्प राष्ट्रपति बनें और व्हाइट हाउस में पूर्व राष्ट्रपतियों के साथ तस्वीर खिंचने की रस्म ‘प्रेसिडेंशियल फोटो ऑप’ के लिए कोई तस्वीर खिंची जाए तो उसमें बराक ओबामा को कैसे जगह मिलेगी।

लॉस वेगास में हुए तीसरे एवं अंतिम प्रेसिडेंशियल डिबेट के महज 24 घंटे बाद ही न्यूयॉर्क में वाल्ड्रोफ एस्टोरिया में आयोजित एक औपचारिक परमार्थ रात्रि भोज समारोह में हिलेरी और ट्रम्प का आमना सामना हुआ। ‘71वें अल्फ्रेड स्मिथ चैरिटी डिनर’ में दोनों एक सीट छोड़कर बैठे थे। ऐतिहासिक रूप से यह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव अभियान की एक रस्म है जिसमें उम्मीदवार अपनी दरियादिली का प्रदर्शन करते हैं और खुद को कमतर दर्शाने वाली हल्की फुल्की मजाकिया टिप्पणी करते हैं और एक दूसरे पर हास्य करते हैं।

हिलेरी ने ये बातें ट्रम्प के उनके बारे में टिप्पणी करने के बाद कहीं। ट्रम्प ने कहा था कि यह देखना ‘अद्भुत’ है कि हिलेरी उनके बाद खड़ी हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार ने ट्रम्प के रूसी राष्ट्रपति पुतिन के साथ नजदीकियों पर चुटकी लेते हुए कहा कि ट्रम्प ने चुनावी प्रचार अभियान के दौरान उनके स्वास्थ्य को लेकर जो चिंताएं दिखाई थीं, वह उसकी पड़ताल करेंगी। पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री (68) ने कहा कि ट्रम्प अपने पूरे प्रचार अभियान में उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहे। उन्होंने कहा, ‘ट्रम्प वाकई में बहुत स्वस्थ हैं। वह उस घोड़े के समान स्वस्थ हैं जिस पर कभी व्लादिमीर पुतिन सवारी करते थे।’

हिलेरी ने व्लादिमीर पुतिन की उस तस्वीर का हवाला दिया था जिसमें पुतिन खुले बदन अपने घोड़े की पीठ पर सवारी करते दिखे थे। इसके बाद उन्होंने ट्रम्प के मुसलमानों पर प्रस्तावित प्रतिबंध वाले बयान का हवाला दिया और इसे ओबामा के जन्मस्थान एवं धर्म पर उनके संदेह से जोड़ा। हिलेरी ने कहा, ‘अगर ट्रम्प राष्ट्रपति चुनाव जीते तो व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपतियों के वार्षिक फोटो समारोह ‘प्रेसिडेंट्स डे फोटो’ में ना केवल बिल (क्लिंटन) के लिए मुश्किल होगी बल्कि मुस्लिम प्रतिबंध के कारण बराक को भी कैसे जगह मिलेगी।’ व्हाइट हाउस में आयोजित होने वाले इस समारोह में अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति की पूर्व राष्ट्रपतियों के साथ तस्वीर खिंची जाती है। हिलेरी की इस टिप्पणी पर वहां मौजूद लोग खूब हंस रहे थे और बीच-बीच में उनकी प्रशंसा कर रहे थे। इस दौरान वहां अपनी पत्नी मेलिना के साथ पहुंचे ट्रम्प भी हिलेरी के इस मजाक पर मुस्कुरा रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग