ताज़ा खबर
 

विदेश मंत्रालय ने नहीं दिया था हिलेरी को ब्लैकबेरी, जानें पूरा मामला

अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि ओबामा प्रशासन के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं हिलेरी क्लिंटन के कार्यकाल के दौरान उन्हें विदेश मंत्रालय का ब्लैकबेरी उपलब्ध नहीं कराया गया था।
Author वाशिंगटन | September 7, 2016 13:30 pm
डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन

अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि ओबामा प्रशासन के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रहीं हिलेरी क्लिंटन के कार्यकाल के दौरान उन्हें विदेश मंत्रालय का ब्लैकबेरी उपलब्ध नहीं कराया गया था। हिलेरी अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हैं।
विदेश मंत्रालय की ओर से यह स्पष्टीकरण दरअसल हिलेरी के ईमेल स्कैंडल पर एफबीआई की एक जांच रिपोर्ट की पृष्ठभूमि में आया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि हिलेरी ने विदेश मंत्री रहने के दौरान 13 अलग-अलग उपकरणों का इस्तेमाल किया था।

इस संदर्भ में एफबीआई की रिपोर्ट के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय के उपप्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा, ‘‘मैं वाकई नहीं कह सकता कि उनके पास कितने उपकरण थे?

मैं इतना ही कह सकता हूं कि उनके पास विदेश मंत्रालय का ब्लैकबेरी नहीं था। यह बात हम पहले भी कह चुके हैं।’ टोनर ने हिलेरी के साथ अपने निजी अनुभव के आधार पर उन्हें ‘‘एक बेहद महत्वपूर्ण, उर्च्च्जावान व्यक्ति बताया।’’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग