ताज़ा खबर
 

हिलेरी ने डोनाल्ड ट्रंप पर दोहरे अंकों में राष्ट्रीय बढ़त हासिल की

हालांकि सर्वेक्षण के मुताबिक, प्रतिक्रिया देने वाले 61 प्रतिशत लोग हिलेरी को विश्वास योग्य नहीं मानते।
Author वॉशिंगटन | August 4, 2016 15:20 pm
अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन। (रॉयटर्स फाइल फोटो)

डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने रिपब्लिकन पार्टी के अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर दोहरे अंकों में राष्ट्रीय बढ़त हासिल कर ली है। पिछले कुछ सप्ताह से ट्रंप के लिए यह लड़ाई मुश्किल होती दिख रही है। यह जानकारी एक हालिया सर्वेक्षण में सामने आयी है। पिछले सप्ताह एक के बाद एक हुए सम्मेलनों के समापन के बाद अपने पहले चुनावी सर्वेक्षण का परिणाम जारी करते हुए फॉक्स न्यूज ने कहा है, ‘व्हाइट हाउस की दौड़ में ट्रंप-पेंसे पर क्लिंटन-केन की जोड़ी ने 10 अंकों (49-39 प्रतिशत) की बढ़त हासिल कर ली है।’ हिलेरी के साथ वर्जिनिया से सीनेटर टिम केन उपराष्ट्रपति पद के प्रत्याशी हैं जबकि गर्वनर माइक पेंसे ट्रंप की पार्टी से उपराष्ट्रपति पद के दावेदार हैं। हिलेरी की दोहरे अंकों में बढ़त को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इसमें खामी की गुंजाइश नहीं है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक महीने पहले हिलेरी छह अंक (44-38 प्रतिशत, 26-28 जून) से आगे थी। हालांकि सर्वेक्षण के मुताबिक, प्रतिक्रिया देने वाले 61 प्रतिशत लोग हिलेरी को विश्वास योग्य नहीं मानते। इसमें बताया गया है कि महिलाओं के बीच में हिलेरी को 23 अंक (57-34 प्रतिशत) अश्वेतों के बीच 83 अंक (87-4 प्रतिशत), हिस्पेनिक के बीच 48 अंक (68-20) और 30 से कम उम्र के मतदाताओं के बीच 18 अंक (49-31 प्रतिशत) हासिल हुए है। पिछले सप्ताह फिलाडेल्फिया में डेमोक्रेटिक सम्मेलन के बाद हिलेरी की लोकप्रियता में बढ़ी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.