December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

‘भारत-अमेरिका के संबंधों के लिहाज से हिलेरी साबित होंगी बेहतर नेता’

यह पूछे जाने पर कि भारत के लिए दोनों में से बेहतर कौन होगा 72.46 प्रतिशत ने हिलेरी का नाम लिया जबकि 18.12 ने ट्रम्प को बेहतर बताया।

Author न्यूयॉर्क | October 29, 2016 15:11 pm
डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन। (फाइल फोटो)

भारतीय-अमेरिकी डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को भारतीय-अमेरिकियों का पुरजोर समर्थन कर रहे हैं और उन्हें लगता है कि वह भारत-अमेरिका के संबंधों को और मजबूत करने के लिहाज से एक बेहतर नेता साबित होंगी। मेसाचुसेट्स के मीडिया पब्लिकेशन इंडोयूएस बिजनेस जर्नल और उसके सहयोगी पब्लिकेशन इंडिया न्यू इंग्लैंड न्यूज द्वारा किए गए भारतीय अमेरिकियों के एक राष्ट्रीय ऑनलाइन सर्वेक्षण में पाया गया कि 79.43 प्रतिशत भारतीय-अमेरिकी इस समय चुनाव होने पर हिलेरी को वोट देंगे जबकि 14.89 प्रतिशत रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को वोट देंगे। भारतीय-अमेरिकी एवं दक्षिण एशियाई उद्यमियों एवं व्यवसायों पर केंद्रित पब्लिकेशन ने तीसरे और आखिरी प्रेसीडेंशियल डिबेट के बाद 21 से 26 अक्तूबर के बीच सर्वेक्षण किया था।

यह पूछे जाने पर कि भारत के लिए दोनों में से बेहतर कौन होगा 72.46 प्रतिशत ने हिलेरी का नाम लिया जबकि 18.12 ने ट्रम्प को बेहतर बताया। इसमें कहा गया कि भारतीय अमेरिकी समुदाय ने अर्थव्यवस्था, रोजगार सृजन, स्वास्थ्य सेवा, ईमानदारी, विश्वसनीयता और आचार को 2016 के राष्ट्रपति चुनाव का सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा बताया। प्रकाशन के अनुसार, ट्रम्प का समर्थन करने वाले प्रतिभागियों ने इसके पीछे आतंकवाद एवं इस्लामी कट्टरपंथ से मुकाबला करने की उनकी नीतियों का हवाला दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 29, 2016 3:11 pm

सबरंग