ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप की जीत के बाद अमेरिका में निशाने पर मुस्लिम, हिजाब पहनी महिला को कहा आतंकवादी

घृणित अपराधों की श्रृंखला में यह नई घटना है जिसमें डोनाल्ड ट्रंप के जीतने के बाद हिजाब पहनी महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है।
Author November 26, 2016 13:11 pm
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप की जीत के बाद मुस्लिमों को निशाने पर लिया जा रहा है। एक ऐसे ही घटनाक्रम में न्यू मैक्सिको के एक स्टोर में हिजाब पहनी एक महिला को एक अन्य ग्राहक ने आतंकवादी कहकर संबोधित किया और हिजाब पहनी महिला को देश से बाहर चले जाने को कहा। घृणित अपराधों की श्रृंखला में यह नई घटना है जिसमें डोनाल्ड ट्रंप के जीतने के बाद हिजाब पहनी महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है। सीबीएस से संबद्ध केआरक्यूई टीवी ने खबर दी है कि घटना न्यू मेक्सिको में अलबुकर्क के स्मिथ्स स्टोर की है।

बर्नी लोपेज नाम के एक चश्मदीद के हवाले से कहा गया है, ‘‘मैं सोडा लेने के लिए नीचे गलियारे में गया था और अचानक से मैंने किसी को उस पर (हिजाब पहनी महिला पर) चिल्लाते सुना।’’ उन्होंने कहा, ‘‘उसे कहा जा रहा था ‘हमारे देश से चले जाओ’, तुम यहां के नहीं हो। तुम आतंकवादी हो।’’ लोपेज ने कहा कि उस वक्त सब लोग ठहर से गए और हिजाब पहनी महिला का बचाव के लिए दौड़ पड़े।

लोपेज ने हिजाब पहनी महिला पर चिल्लाने वाली महिला की तस्वरी खींच ली है। हालांकि वह थोड़ी हिली हुई है। महिला ने एक टोपी पहनी हुई थी और उसने धूप का चश्मा लगाया हुआ था। उन्होंने बताया कि कर्मचारी चिल्लाने वाली महिला को स्टोर से बाहर ले गए लेकिन चिल्लाने वाली महिला हिजाब पहनी महिला का पार्किंग स्थल पर इंतजार करने लगी।

उन्होंने कहा कि स्मिथ्स के सभी कर्मचारी महिला के चारों ओर इकट्ठा हुए और उसे उसकी कार तक छोड़ा तथा उसका सामान उसकी गाड़ी में रखा। अमेरिकी टीवी स्टेशन ने स्मिथ्स के प्रबंधक से बुधवार को हुई घटना के बारे में पूछा तो उन्होंने घटना की पुष्टि की।

वीडियो देखिए- व्हाइट हाऊस में डोनाल्ड ट्रंप से मिले राष्ट्रपति बराक ओबामा; देखिए दोनों के बीच हुई बातचीत का वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग