December 02, 2016

ताज़ा खबर

 

हैती के जेल से भागे 100 कैदी

हैती की राजधानी से करीब 30 मील उत्तर में स्थित एक तटीय शहर अर्काहे में यह घटना शनिवार (22 अक्टूबर) को हुई।

Author अर्काहे (हैती) | October 23, 2016 15:10 pm
चित्र का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

हैती की केंद्रीय जेल में सुरक्षाकर्मियों को कब्जे में करने के बाद 100 से अधिक कैदी भाग गए। ज्यादातर कैदी नंगे पांव भागे हैं। जज हेनरी क्लाउट लुइस-ज्यां ने कहा कि हैती की राजधानी से करीब 30 मील उत्तर में स्थित एक तटीय शहर अर्काहे में यह घटना शनिवार (22 अक्टूबर) को हुई। खबर है कि इस घटना में एक जेल सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हो गए हैं। भागते समय कैदियों और पुलिस बल के साथ गोलीबारी भी हुई और कैदी कई हथियार भी अपने साथ ले गए हैं। प्रांतीय अधिकारियों के मुताबिक कैदियों ने उस समय हमला किया जब उन्हें नहाने के लिए ले जाया जा रहा था।

हैती की जेलों में क्षमता से अधिक कैदी हैं। कई कैदी तो मुकदमा शुरू होने से पहले लंबा समय जेल में व्यतीत करते हैं। पुलिस ने तटीय क्षेत्र में रहने वाले लोगों से कहा है कि वो अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें। कैदियों की तलाश शुरू हो गई है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि शनिवार शाम तक कोई कैदी पकड़ा गया है या नहीं। अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों को उस इलाके में जाने से बचने की सलाह दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 3:10 pm

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग