ताज़ा खबर
 

हाफिज सईद का संगठन ‘जेयूडी’ कश्मीर जाने के लिए भारतीय वीजा के लिए करेगा आवेदन

जेयूडी चिकित्सा दल के अध्यक्ष डॉक्टर जफर इकबाल ने कहा कि भारत सरकार घायल कश्मीरियों को पूरी तरह से चिकित्सा सुविधा प्रदान नहीं कर रही है।
Author लाहौर | July 25, 2016 17:36 pm
जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद। (फाइल फोटो)

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की अगुवाई वाले संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) ने 30 सदस्यों का एक समूह कश्मीर घाटी में हिंसा के दौरान घायल हुए लोगों के उपचार और दवाएं प्रदान करने का हवाला देकर मंगलवार (26 जुलाई) को भारतीय वीजा के लिए आवेदन करेगा। जेयूडी के एक पदाधिकारी अहमद नदीम ने बताया, ‘मुस्लिम मेडिकल मिशन (जेयूडी की इकाई) के 30 चिकित्सक और चिकित्साकर्मी मंगलवार (26 जुलाई) को वीजा के लिए आवेदन करेंगे ताकि वे कश्मीर में उन लोगों के उपचार के लिए जा सकें जो भारतीय सेना के साथ झड़पों में घायल हुए हैं। नेत्र रोग विशेषज्ञ भी इस दल का हिस्सा हैं जो उन लोगों का उपचार करेंगे जिनकी आंखों में चोटे आई हैं।’ यह पूछे जाने पर कि मौजूदा हालात में इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास इस चिकित्सा दल के आवेदन पर कैसे विचार करेगा तो नदीम ने कहा कि मुस्लिम मेडिकल मिशन इस संदर्भ में मदद के लिए पाकिस्तानी सरकार से आग्रह करेगा।

इस बीच, मिशन के अध्यक्ष डॉक्टर जफर इकबाल चौधरी ने कहा कि अगर भारत सरकार इस चिकित्सा दल को श्रीनगर जाने की इजाजत देने पर विचार नहीं करती तो इसके विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। चौधरी ने कहा कि ‘घायल कश्मीरियों के उपचार के लिए उन तक पहुंचना हमारी जिम्मेदारी है क्योंकि भारत सरकार घायलों को पूरी तरह से चिकित्सा सुविधा प्रदान नहीं कर रही है।’ मिशन के अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ‘तीन सदस्यीय भारतीय चिकित्सकों का दल घायलों का उपचार किए बिना श्रीनगर से लौट आया।’ ‘दफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल’ (डीपीसी) के बैनर तले करीब 40 संगठन कश्मीर में हिंसा को लेकर भारत के खिलाफ 31 जुलाई को लाहौर से वाघा सीमा तक मार्च निकालेंगे। जेयूडी डीपीसी में मुख्य संगठन है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग