ताज़ा खबर
 

जिम में एक्‍सरसाइज करते-करते फंसा शख्‍स का प्राइवेट पार्ट, फायर डिपार्टमेंट ने ऐसे कराया मुक्त

वजन की प्लेट को काटने के लिए ग्राइंडर और हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया।
इस पूरी प्रक्रिया में करीब तीन घंटे का वक्त लगा। फायर फाइटर्स ने बाद में इस पूरी घटना को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया।

एक शख्स जिम में एक्‍सरसाइज कर रहा था। इसी दौरान उसका प्राइवेट पार्ट जिम में 2.5 किलो वजन की प्लेट के छेद में फंस गया। अब वह इतनी बुरी तरह से फंसा कि वह निकल ही नहीं रहा था। बहुत कोशिशों के बाद जब वह नहीं निकला तो डॉक्टरों की एक टीम बुलाई गई। डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बाद भी शख्स का प्राइवेट पार्ट प्लेट में से नहीं निकला। जर्मनी की न्यूज एजेंसी डच प्रेस के मुताबिक इसके बाद वहां के फायर डिपार्टमेंट को इसकी सूचना दी गई। फायर डिपार्टमेंट ने प्राइवेट पार्ट को निकालने के लिए वजन की प्लेट का काटा। प्लेट को काटने की प्रक्रिया शुरू करने से पहले शख्स को बेहोश किया गया। इसके बाद प्लेट को काटने के लिए ग्राइंडर और हाइड्रोलिक मशीन का इस्तेमाल किया गया। आखिराकार प्लेट को तोड़ने में सफलता हासिल हुई। इस पूरी प्रक्रिया में करीब तीन घंटे का वक्त लगा। फायर फाइटर्स ने बाद में इस पूरी घटना को अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया। साथ ही  एक वॉर्निंग भी लिखी कि, “इसे कोई दोहराए नहीं।”  फायर डिपार्टमेंट ने बाद में उस वजन की प्लेट की फोटो भी शेयर की।

गौरतलब है कि हाल ही में प्राइवेट पार्ट का साइज बढ़ाने की चाहत ने एक युवक की जान ले ली थी। स्वीडन में रहने वाले इस युवक ने अपने प्राइवेट पार्ट का आकार बढ़वाने के लिए ऑपरेशन कराया और इस सर्जरी के दौरान उसकी मौत हो गई। दुनिया में यह अपनी तरह का पहला केस है। मरने वाले की उम्र 30 साल थी। उसने स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम के एक निजी अस्पताल में प्राइवेट पार्ट बढ़वाने के लिए किया जाने वाला पेनोप्लास्टी ऑपरेशन करवाया।

इस ऑपरेशन में मरीज के पेट से वसा निकालकर उसे प्राइवेट पार्ट में डाल दिया जाता है। इससे प्राइवेट पार्ट की लंबाई और उसका घेरा बढ़ जाता है। प्राइवेट पार्ट का साइज बढ़ाने के लिए दुनियाभर में लोग ऑपरेशन का सहारा लेते हैं। इन ऑपरेशन्स के कारण किसी की मौत होने का यह पहला ऐसा मामला है जो जानकारी में आया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग