ताज़ा खबर
 

ट्रंप विरोधी टिप्पणी के बाद जॉर्जिया के रिपब्लिकन निर्वाचक का इस्तीफ़ा

बाओकी वू ने एक बयान में कहा कि वह नवंबर में डोनाल्ड ट्रंप के लिए मतदान नहीं करेंगे।
Author अटलांटा (अमेरिका) | August 4, 2016 12:38 pm
डोनाल्ड ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के कैंडिडेट हैं। (फाइल फोटो)

जॉर्जिया के एक रिपब्लिकन ने निर्वाचक के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे से कुछ ही घंटे पहले उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के लिए वह वोट नहीं कर सकते और इलेक्टोरल कॉलेज में सदस्य के रूप में भी उनका समर्थन नहीं कर सकते। बाओकी वू ने बुधवार (3 अगस्त) को जॉर्जिया रिपब्लिकन पार्टी के साथ एक संयुक्त बयान में कहा कि ट्रंप के बारे में उनकी टिप्पणियां पार्टी के लिए ‘नुकसानदायक’ होंगी।

बयान में कहा गया, ‘मैंने पार्टी में अपना विश्वास नहीं खोया है और मैं उन लोगों के लिए लड़ना जारी रखूंगा, जो हमारे संविधान और हमारे साझा मूल्यों को कायम रखते हैं। इस महान देश का आभारी नागरिक होने के नाते मैं कम से कम इतना तो कर ही सकता हूं।’ वू ने एक बयान में कहा कि वह नवंबर में ट्रंप के लिए मतदान नहीं करेंगे। इसके बाद उन्होंने अटलांटा जर्नल-कंस्टीट्यूशन को बताया कि यदि ट्रंप जॉर्जिया के लोकप्रिय मत हासिल करने में सफल रहते हैं तो वह इलेक्टोरल कॉलेज में प्रतिनिधि के तौर पर उनका समर्थन नहीं कर सकते।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग