ताज़ा खबर
 

मुर्दा समझकर जिसे कब्र में दफनाया, बार में पैग लेता देख परिवार भी रह गया हैरान

कुछ दिन बाद एक करीबी ने उन्हें बेहद चौंका देने वाली बात कही। करीबी ने बताया कि उसने विल्सन से मिलते-जुलते चेहरे वाले एक व्यक्ति को रोंगो के एक बार में बैठा देखा है। परिवार को पहले तो इस बात पर यकीन ही नहीं हुआ।
अंतिम संस्कार के बाद फिर से जिंदा मिला शख्स। (Representative Image/AP Photo)

क्या अंतिम संस्कार के बाद भी कोई जीवित मिल सकता है। इस बात पर आपका जवाब ‘ना’ होगा. लेकिन केन्या में ऐसा ही चौंका देने वाला वाकया सामने आया है। यहां विल्सन ओलोच नाम के एक शख्स की कब्र तो खोदी गई लेकिन वो ऐसी जगह मिला जहां किसी ने भी कल्पना नहीं की थी। बता दें कि बीते 3 हफ्तों से विल्सन लापता था। परिवार ने विल्सन की काफी खोजबीन की तो उन्हें गन्ने के खेत में एक सड़ी-गली लाश मिली। उन्होंने इसे विल्सन का शव मानकर लाश को कब्र में दफना दिया। यह मामला वेस्टर्न केन्या का बताया जा रहा है।

कुछ दिन बाद एक करीबी ने उन्हें बेहद चौंका देने वाली बात कही। करीबी ने बताया कि उसने विल्सन से मिलते-जुलते चेहरे वाले एक व्यक्ति को रोंगो के एक बार में बैठा देखा है। परिवार को पहले तो इस बात पर यकीन ही नहीं हुआ। मगर फिर भी वह बताई गई जगह पर एक आस लिए पहुंचे। बार में पहुंचकर परिवारवालों की आंखें भर आईं। विल्सन उनके सामने जिंदा खड़ा था। मगर बेहद नशे में। विल्सन ने नशे में बताया कि वह खुद पर बेहद शर्मिंदा है।

उसने कहा कि ‘मैं अब दूर जाकर नई जिंदगी की शुरुआत करूंगा। अब इस दुनिया में कुछ नहीं रखा है’। घरवालों ने विल्सन को काफी समझाया और एक नई जिंदगी शुरू करने की सलाह दी। इससे विल्सन का मन बदल गया। इसके बाद रिश्तेदारों ने इस मातम के माहौल को खुशी में तब्दील कर दिया. और हो भी क्यों ना. विल्सन अब घर जो आ चुका था। वो भी जिंदा। इसके साथ ही सभी ने धूम-धाम से इस पल को सेलीब्रेट किया। हालांकि जिसे विल्सन का शव समझकर दफनाया गया था। उसे परिवार ने तुरंत मुर्दाघर को वापस कर दिया। ताकि उसकी असली पहचान को लिए कोई आ सके।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। यह घटना किसी फिल्मी सीन से कम भी नहीं थी। दरअसल, जिस महिला को उसके घरवालों ने आज से 40 साल पहले मरा हुआ समझकर गंगा में प्रवाहित कर दिया था वो अब जिंदा सही-सलामत अपने घर वापस लौट आई। अब उस महिला की उम्र 82 साल है। उसके बच्चे बड़े हो चुके हैं।

कोलकाता: होटल में आग लगने से 2 लोगों की मौत, कर्मचारियों समेत 30 को बचाया गया

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग