ताज़ा खबर
 

ढाकाः बांग्लादेश में चार महिला आतंकवादी गिरफ्तार

बांग्लादेश पुलिस ने आज घरेलू आतंकवादी समूह जमातुल मुजाहिदीन बंग्लादेश :जेएमबी: की चार संदिग्ध महिला आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।
Author ढाका | July 25, 2016 06:19 am
सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि 1971 के बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम पर आधारित वृत्तचित्र का निर्माण भारत और बांग्लादेश संयुक्त रूप से करेंगे।

बांग्लादेश पुलिस ने आज घरेलू आतंकवादी समूह जमातुल मुजाहिदीन बंग्लादेश :जेएमबी: की चार संदिग्ध महिला आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। जेएमबी पर एक कैफे में देश के सबसे खराब आतंकी हमले को अंजाम देने का आरोप है जिसमें विदेशी नागरिकों सहित 22 लोग मारे गये थे। एक पुलिस अधिकारी ने ‘बताया, ‘‘हमने संगठन के अड्डे पर छापा मार कर जेएमबी की चार महिला कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।’’

चारों को उत्तरी-पश्चिम सिराजगंज जिले में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने छापेमारी के दौरान ठिकाने से ग्रेनेड बनाने वाली सामग्री, छह देसी बम और कई जिहादी पुस्तकें बरामद की। पुलिस द्वारा यहां के होली आर्टिसन बेकरी पर एक जुलाई को आतंकी हमले के सिलसिले में एक महिला को गिरफ्तार किये जाने के कुछ दिन बाद यह गिरफ्तारी की गयी है। प्रथम आलो समाचारपत्र ने जांच के साथ जुड़े अज्ञात ‘सूत्रों’ के हवाले से कहा है कि उसे पूर्व से ही हमलावरों में से एक माना जा रहा था।

प्रतिष्ठित अपराध विरोधी रैपिड एक्शन बटालियन :आरएबी: ने एक वीडियो जारी किया जिसमें एक महिला सहित चार संदिग्ध आतंकवादी नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि एक जुलाई को इस्लामवादी हमले से उसका सीधा ताल्लुक है, जिसके बाद महिला को गिरफ्तार किया गया। हमले में 17 विदेशियों सहित 22 लोग मारे गये थे। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी लेकिन सरकार ने बंग्लादेश में उसकी उपस्थिति को नकार दिया था और कहा था कि घरेलू संगठन जेबीएम हमले के लिए जिम्मेदार है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.