ताज़ा खबर
 

दक्षिणी फ्रांस और पुर्तगाल में फैली आग, 4 की मौत और हजारों बेघर

मुख्य भूमि पर एक वन पहरेदार की रात के दौरान उस वक्त मौत हो गई जब लिस्बन से 150 किलोमीटर उत्तर में सोने के दौरान आग ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया।
Author मार्सेय | August 11, 2016 11:51 am
फ्रांस के तटीय शहर मार्सेय से उठती आग की लपटें। (REUTERS/Philippe Laurenson)

तेज हवाओं के कारण दक्षिणी फ्रांस और पुर्तगाल में आग तेजी से फैल गई जिसकी चपेट में आने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि बड़ी संख्या में घरों के जल जाने के कारण पर्यटकों समेत हजारों लोगों को यहां से निकालना पड़ा। बुधवार (10 अगस्त) को फ्रांस में विभिन्न स्थानों पर लगी आग तटीय शहर मार्सेय की ओर बढ़ने लगी थी। आग रातभर में सैकड़ों मील दूर स्थित पुर्तगाल के मदीर द्वीप की राजधानी फुंचाल तक पहुंच गई। इसकी चपेट में आकर तीन बुजुर्ग लोगों की मौत हो गई और तीन सौ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

मुख्य भूमि पर एक वन पहरेदार की रात के दौरान उस वक्त मौत हो गई जब लिस्बन से 150 किलोमीटर उत्तर में सोने के दौरान आग ने उसे अपनी गिरफ्त में ले लिया। अग्निशामक दल के सदस्यों ने बताया कि दक्षिणी फ्रांस में आग के मार्सेय की ओर बढ़ने से दो लोग घायल हो गए और 20 से 25 घर जल गए। उन्होंने बताया कि कम से कम 2,700 हेक्टेयर भूमि तबाह हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.