ताज़ा खबर
 

भ्रष्टाचार में फंसे नवाज शरीफ और उनके परिवार की संपत्ति जब्त, एंटी करप्शन ब्यूरो ने किया सील

पाकिस्तान में इस बात की भी चर्चा है कि शायद नवाज शरीफ और उनका परिवार भ्रष्टाचार से जुड़े मुकदमों की पैरवी के लिए पाकिस्तान वापस ना आए।
पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ

भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में फंसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनके परिवार की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। पाकिस्तान की शीर्ष भ्रष्टाचार निरोधी संस्था ने आज (22 सितंबर को) कार्रवाई करते हुए उनकी और परिवार की संपत्ति जब्त की है। 67 साल के शरीफ को पिछले 28 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने पनामा पेपर केस में दोषी ठहराते हुए पीएम पद से बर्खास्त कर दिया था और शरीफ और उनके परिवार पर भ्रष्टाचार का केस चलाने का आदेश दिया था।

शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की सुनवाई करने वाले पाकिस्तान के उत्तरदायित्व न्यायालय ने आज सुनवाई करते हुए शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद कप्तान (सेवानिवृत्त) सफदर को 26 सितंबर को पेश होने के लिए बुलाया है।

नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो के अधिकारियों ने शरीफ के रायविन्ड स्थित घर पर पहुंचकर कोर्ट का समन और अटैचमेंट ऑर्डर दिखाया और शरीफ परिवार की संपत्ति सीज कर ली। बता दें कि नवाज शरीफ अपने बच्चों के साथ इन दिनों लंदन में हैं, जहां उनकी पत्नी कुलसुम का इलाज चल रहा है।

पाकिस्तान में इस बात की भी चर्चा है कि शायद नवाज शरीफ और उनका परिवार भ्रष्टाचार से जुड़े मुकदमों की पैरवी के लिए पाकिस्तान वापस ना आए। हालांकि, सत्तारूढ़ पीएमएल (एन) का कहना है कि जब शरीफ की पत्नी की तबीयत थोड़ी ठीक हो जाएगी तब शरीफ वतन वापस लौटेंगे। इधर नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो के अधिकारियों ने स्टेट बैंक ऑप पाकिस्तान और अन्य कॉमर्शियल बैंकों को पत्र लिखकर नवाज शरीफ और उनके परिवार के बैंक खातों पर नजर रखने को कहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग