ताज़ा खबर
 

Instagram पर राष्ट्रपति को लेकर पोस्‍ट मॉडल को पड़ी महंगी, मिली 14 महीने की जेल

मिस टर्की रही मॉडल को वहां के प्रेसीडेंट पर एक कमेंट करना इतना भारी पड़ गया है कि वहां के कानून ने उन्हें लंबे समय के लिए जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया।
Author नई दिल्‍ली | June 1, 2016 17:22 pm
मर्व ने साल 2006 में मिस टर्की का खिताब अपने नाम किया था। (FACEBOOK)

तुर्की की एक अदालत ने सोशल मीडिया पर टर्की के प्रेसीडेंट रचेप तैय्यप एर्दोआन का अपमान करने के मामले में पूर्व मिस टर्की मर्व बुयासाराक (Merve Buyuksarac) को 14 महीने की जेल की सजा सुनाई है।

दरअसल, मर्व ने अपनी फोटो शेयरिंग साइट इंस्‍टाग्राम पर राष्‍ट्रपति का सार्वजनिक रुप से मजाक उड़ाने वाली कविता का डालने का आरोप है, जिसके लिए उन्‍हें 14 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है। मर्व ने यह कविता तब इंस्‍टाग्राम पर शेयर की थी जब एर्दोआन टर्की के प्रधानमंत्री थे।

देखें इस खूबसूरत मॉडल की हॉट फोटोज

राष्‍ट्रपति के वकील हैटिस ओजे ने अदालत को बताया सोशल मीडिया पर मर्व के पोस्‍ट को आलोचना नहीं माना जा सकता बल्कि यह किसी भी व्‍यक्ति के निजी अधिकारों पर हमला है।

बता दें कि ने मर्व ने साल 2006 में मिस टर्की का खिताब अपने नाम किया था। साल 2014 में मर्व को इस मामले में जेल जाना पड़ा था लेकिन बाद में वे जेल से बाहर आ गई थी। फिलहाल वे इस सजा से निलंबित हैं। उस समय से यह मामला जेल में चल रहा था। उस दौरान मिस टर्की के इस कमेंट को लेकर प्रेसिडेंट रचेप के समर्थकों ने मॉडल मर्व के खिलाफ प्रदर्शन भी किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग