ताज़ा खबर
 

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन से 39 लोगों की मौत, हजारों लोग विस्थापित

गुलमी में भूस्खलन की एक अन्य घटना में सात लोगों की मौत हुई है। जबकि बाढ़ में पांच मकान और तीन पुल बह गए हैं।
Author काठमांडो | July 27, 2016 18:03 pm
नेपाल के काठमाडु में कार की खिड़की से बाहर बारिश का नजारा। (REUTERS/Navesh Chitrakar)

नेपाल में भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कारण हुई तबाही में कम से किम 39 लोग मारे गए हैं और हजारों की संख्या में विस्थापित हुए हैं। देश के विभिन्न भागों में कई मकान और पुल बह गए हैं। बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं और जलस्तर खतरे के निशान से उच्च्पर बहने के कारण भीषण बाढ़ की आशंका है। स्थानीय लोगों में बाढ़ की तबाही को लेकर काफी डर है।

काठमांडो पोस्ट के अनुसार, अधिकारियों का कहना है कि पिछले 24 घंटों में बाढ़ और भूस्खलन से 39 लोगों की मौत हुई है और 28 लोग लापता हैं।हजारों की संख्या में लोग विस्थापित हुए हैं और सैकड़ों मकानों में पानी भर गया है। आवासीय क्षेत्रों में बाढ़ का पानी भर गया है। पुलिस ने बताया कि पीड़ितों में बड़ी संख्या में भूकंप से प्रभावित लोग हैं। ये लोग भूकंप में क्षतिग्रस्त हुए मकानों की मरम्मत कर उनमें रह रहे थे।देश के 14 जिले इस प्राकृतिक आपदा से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं और प्यूथान में हालात सबसे खराब हैं। वहां कम से कम 11 लोगों की मौत हुई है। गुलमी में भूस्खलन की एक अन्य घटना में सात लोगों की मौत हुई है। जबकि बाढ़ में पांच मकान और तीन पुल बह गए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.