January 18, 2017

ताज़ा खबर

 

वीडियो के जरिए 5 साल की बच्ची ने लगाई प्रधानमंत्री की क्लास, कहा- मैं बहुत गुस्सा हूं

पांच साल की एक बच्ची ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा में को आवासहीनता के मुद्दे (homelessness) पर कड़ा संदेश दिया है। यू-ट्यूब पर डाले गए इस वीडियो को 10 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

ब्रिटेन की प्रधानंमत्री थेरेसा मे को कड़ा संदेश देती पांच साल की बच्ची ( Photo Source: Youtube)

पांच साल की एक बच्ची ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा में को आवासहीनता के मुद्दे (homelessness) पर कड़ा संदेश दिया है। यू-ट्यूब पर डाले गए इस वीडियो को 10 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ब्रुक ब्लेयर ने प्रधानमंत्री थेरेसा मे पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि ब्रिटेन में बेघरों को वित्तीय सहायता देने का आह्वान किया है। 5 साल की बच्ची ने कहा कि मेरा नाम ब्रुक ब्लेयर है और मैं 5 साल की हूं। थेरेसा मे मैं आपसे कुछ कहना चाहती हूं। कल रात को मैं ब्रिटेन की सड़कों पर निकली और लाखों बेघर लोगों को देखा। मैंने फ्लॉपी कानों से एक को देखा, आपको वहां जाना चाहिए थेरेसा मे। आपको वहां जाना चाहिए… बिस्कुट, हॉट चॉकलेट, सैंडविच लेकर और आवासहीनों के लिए घर बनाने चाहिए।

वीडियो में बच्ची ने कहा कि देखो, मैं सिर्फ 5 साल की हूं, मैं इस बारे में कुछ नहीं कर सकती हूं। मैं पैसे बचा रही हूं और यह पर्याप्त नहीं है। बेघर लोगों की वित्तीय सहायता की कीमत पर ब्रिटेन विदेशी संघर्षों में भागीदारी करता है। उसने कहा कि आपको (थेरेसा मे) पैसों का घड़ा (पॉट) मिला है, कुछ खर्च करें और लोगों की मदद करें। इस देश में बहुत से युद्ध है और मैं उन्हें पसंद नहीं करती थेरेसा मे। मैं बहुत गुस्सा हूं। इस वीडियो को बच्ची की मां हॉली मैथ्यूज ने यू-ट्यूब पर पोस्ट किया था। मैथ्यूज ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि आवासहीन की समस्या ने उनकी बेटी को प्रभावित किया है। उन्होंने बताया कि जब भी ब्रुक बेघर लोगों को देखती है तो मुझसे पूछती है कि क्यों इनके पास घर नहीं है।

यहीं नहीं 5 साल की यह बच्ची अपनी मां से भी पूछती है कि उसकी मां क्यों नहीं इन बेघर लोगों के लिए घर खरीद सकती है? तो वो उसे समझाती हैं कि उनके पास इतने पैसे नहीं हैं। वह पूछती है कि फिर कौन इनकी मदद कर सकता है और वह उसका नाम पूछती है, तब मैंने उसे प्रधानमंत्री का नाम बताया। ब्रुक की मां बताती हैं कि वह (ब्रुक) और उसकी छोटी बहन पैसे बचा रही हैं, जिससे वह क्रिसमस पर बेघर लोगों को घर गिफ्ट कर सकें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 8, 2016 7:18 pm

सबरंग