ताज़ा खबर
 

अमेरिका: डलास शहर में पुलिस पर हुए हमले में अधिकारी मारे गए

अमेरिकी इतिहास में यह पुलिस पर सबसे घातक हमले में से एक साबित हुआ है।
Author ह्यूस्टन | July 8, 2016 18:00 pm
सैंकड़ों लोगों की शांतिपूर्ण रैली में हिंसा भड़कने के कुछ घंटे बाद अमेरिकी राज्य टेक्सास के डलास में पुलिस गैराज में एक संदिग्ध के साथ गोलीबारी हुई।

अमेरिका में इस सप्ताह पुलिस द्वारा अश्वेत लोगों पर की गई घातक गोलीबारी के विरोध में गुरुवार रात डलास शहर में हो रहे विरोध प्रदर्शन में स्निपर्स ने ‘घात लगाकर हमला करने की शैली में’ गोलीबारी की, जिसमें पांच पुलिस अधिकारी मारे गए और सात घायल हो गये। अमेरिकी इतिहास में यह पुलिस पर सबसे घातक हमले में से एक साबित हुआ है।

गोलीबारी शहर के पुराने इलाके के व्यस्ततम हिस्सों में से एक में हुई। यह इलाका होटलों और रेस्तरांओं से भरा पड़ा है। डलास पुलिस प्रमुख डेविड ब्राउन ने संवाददाताओं को बताया कि दो स्निपर्स ने कुछ उंचाई से ‘घात लगाकर हमला करने के अंदाज में’ गोलीबारी की। सैंकड़ों लोगों की शांतिपूर्ण रैली में हिंसा भड़कने के कुछ घंटे बाद अमेरिकी राज्य टेक्सास के डलास में पुलिस गैराज में एक संदिग्ध के साथ गोलीबारी हुई।

एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि ‘संदिग्ध की मौत हो गई है।’ अधिकारी ने यह नहीं बताया कि यह संदिग्ध कैसे मारा गया। पुलिस प्रमुख के अनुसार संदिग्धों ने व्यस्त इलाके में बम लगे होने की धमकी दी। उन्होंने यह भी बताया कि उनका विभाग संघीय एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहा है। ब्राउन ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि संदिग्ध ने वार्ताकारों को बताया है कि ‘‘अंत आ निकट रहा है और वह हममें से और अधिक लोगों को – यानी कानून प्रवर्तन से जुड़े लोगों को- चोट पहुंचाने वाला और मारने वाला है। उसने कहा कि इस गैराज में और निचले इलाके में हर जगह बम लगे हैं।’’

ब्राउन ने कहा कि :इसके जैसे: अन्य लोग भी हो सकते हैं तथा ‘‘हम अभी तक इस बात से पूरी तरह आश्वस्त नहीं हैं कि सब संदिग्ध हमारे सामने हैं।’’ ब्राउन ने कहा कि जांचकर्ता यह मानकर काम कर रहे हैं कि सभी संदिग्ध एकसाथ मिलकर काम कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.