December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

बेटी से 4 साल तक रेप करता रहा पिता, मिली 1500 साल से ज्यादा की सजा

बेटी से रेप करने के मामले में कैलिफॉर्निया के फ्रेसनो के एक शख्स को 1503 साल की सजा हुई है। दोषी ने 4 साल तक अपने बेटी का रेप किया है।

प्रतिकात्मक तस्वीर

बेटी से रेप करने के मामले में कैलिफॉर्निया के फ्रेसनो के एक शख्स को 1503 साल की सजा हुई है। दोषी ने 4 साल तक अपने बेटी का रेप किया है। फ्रेसनो बी के मुताबिक शुक्रवार को फ्रेसनो सुपीरियर कोर्ट के इतिहास में पहली बार इतनी लंबी सजा दी गई है। सुनवाई के दौरान जज ने दोषी व्यक्ति को समाज के लिए खतरनाक बताते हुए कहा कि दोषी ने कभी भी पश्चाताप की कोशिश नहीं बल्कि इस दुर्दशा के लिए अपनी बेटी को जिम्मेदार ठहकराता रहा है। वहीं, प्रोसिक्यूटर ने कहा कि दोषी की बेटी का पहली बार यौन शोषण एक पारिवारिक मित्र द्वारा किया था लेकिन उसने बेटी को बचाने के बजाए उसे एक प्रॉपर्टी का टुकड़ा बना दिया।

वीडियो: बरेली रेप पीड़िता ने की अपील

उन्होंने कहा कि 2009 से 2013 के दौरान पीड़ित से हफ्ते में दो से तीन बार रेप किया जाता था। जब लड़की के अंदर हिम्मत आई तो वह वहां से भागने में कामयाब रही। पीड़िता ने बताया कि जब मेरे पिता मेरा शोषण करते थे तो मैं यंग थी, मेरे अंदर उनका विरोध करने की हिम्मत नहीं थी। उसने कोर्ट को बताया कि उसके पिता ने कभी उसके दर्द पर पश्चाताप नहीं दिखाया। रिपोर्ट के मुताबिक दोषी शख्स ने दया समझौते को भी दो बार खारिज कर दिया था। सुनवाई शुरू होने से पहले शख्स से कहा गया था कि अगर वह अपना जुर्म कबूल कर लेता है तो उसे 13 साल की सजा होगी। दोषी ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। ट्रायल शुरू होने से पहले ऑफर दिया गया था कि अगर अपना जुर्म कबूल कर लेता है तो उसे 22 साल की सजा होगी। दोषी द्वारा दोनों ही ऑफर को ठुकरा दिया गया था। उसका कहना था कि वह अपने जुर्म के लिए जेल में सजा काट चुका है। पब्लिक प्रोसिक्यूटर ने कोर्ट से व्यक्ति को पीड़िता के किशोरवस्था के साल खराब करने के लिए कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की थी।

READ ALSO: जिसका रेप किया उससे शादी की, बेटी पैदा हुई तो 25 हजार में बेच दिया

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 23, 2016 10:31 am

सबरंग