ताज़ा खबर
 

ब्रितानी फोटोग्राफर डेविड हैमिल्टन का निधन, कई मॉडलों ने लगाया था रेप का आरोप

हैमिल्टन को कम उम्र की लड़कियों की नग्न तस्वीरें खींचने के लिए जाना जाता है।
Author पेरिस | November 26, 2016 17:59 pm
ब्रितानी फैशन फोटोग्राफर डेविड हैमिल्टन। (एपी फाइल फोटो)

ब्रितानी फैशन फोटोग्राफर डेविड हैमिल्टन (83) का शव उनके पेरिस स्थित घर पर बरामद हुआ। आपात सेवा सूत्रों ने यह जानकारी दी। हैमिल्टन को कम उम्र की लड़कियों की नग्न तस्वीरें खींचने के लिए जाना जाता है और हाल में कई पूर्व बाल मॉडल ने हैमिल्टन पर उनसे बलात्कार करने का आरोप भी लगाया था और यह मामला काफी सुर्खियों में छाया रहा था। एक सूत्र ने शुक्रवार (25 नवंबर) को बताया कि उनकी मृत्यु हृदय गति रुकने से हुई और उनके शव के पास इससे संबंधी कुछ दवाइयां भी पड़ी थीं। कलाकार की कृतियां को लेकर अक्सर ये सवाल उठते रहे हैं कि कला की सीमा कहां खत्म होती है और कहां से पोर्नोग्राफी शुरू होती है।

फ्रांसीसी रेडियो उद्घोषिका के आरोप के बाद वह आरोपों के केंद्र में आ गए थे। उद्घोषिका ने हैमिल्टन का नाम लिए बगैर आरोप लगाया था कि जब वह 13 वर्ष की थी तब उन्होंने उसके साथ बलात्कार किया था। फ्लेवी फ्लेमेंट नामक फ्रांसीसी उद्घोषिका ने पिछले महीने अपना आत्मकथात्मक उपन्यास प्रकाशित किया था जिसमें उन्होंने बताया था कि एक तस्वीर की शूटिंग के दौरान एक मशहूर फोटोग्राफर ने उनके साथ बलात्कार किया था। बहरहाल, ‘द कंसोलेशन’ नामक अपनी किताब में फ्लेवी ने मुकदमे के डर से हैमिल्टन का नाम नहीं लिया था। इस किताब के आवरण पृष्ठ पर उन्होंने अपनी तस्वीर का इस्तेमाल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.