ताज़ा खबर
 

मार्क जकरबर्ग की इस पोस्‍ट को मिले एक घंटे में 70,000 Likes

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग अपने बच्‍चे के जन्म पर उसके पास रहने के लिए दो महीने की छुट्टी पर जा रहे हैं।
Author सैन फ्रांसिस्‍को | November 21, 2015 17:10 pm
मार्क जकरबर्ग जल्‍द ही पिता बनने वाले हैं और उन्‍हें उम्‍मीद है कि उनकी पत्‍नी बेटी को ही जन्‍म देंगी।

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग अपने बच्‍चे के जन्म पर उसके पास रहने के लिए दो महीने की छुट्टी पर जा रहे हैं। इस साल जुलाई में जकरबर्ग ने घोषणा की थी, कि वह और उनकी पत्नी अपने पहले बच्चे के रूप में बेटी की उम्मीद कर रहे हैं। उन्‍होंने शुक्रवार को फेसबुक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी। दुनिया के सबसे व्‍यस्‍त लोगों में शुमार जकरबर्ग ने लिखा, ‘कामकाजी पेरेंट्स को अपने नवजात बच्चों के साथ समय बिताना चाहिए, क्योंकि एक शोध में यह बात सामने आई है कि बच्‍चे और परिवार दोनों के लिए यह बेहतर होता है।’ इस पोस्ट को 1 घंटे के अंदर 70 हजार लाइक्‍स मिल गए। हालांकि, जकरबर्ग ने यह नहीं बताया कि वह कब से छुट्टी लेंगे।

फेसबुक अपने स्‍टाफ को बच्‍चा होने पर 4 महीने की छुट्टी देता है। फेसबुक नीति के अनुसार बेटी के जन्म के बाद एक साल के अंदर दो महीने की अतिरिक्‍त छुट्टी भी ली जा सकती है। पिछले कुछ वर्षो में जकरबर्ग अपने फेसबुक प्रोफाइल में परिवार, समाजसेवा, कुत्ते आदि के बारे में पोस्ट करते हुए देखे जा रहे हैं।

मार्क जकरबर्ग, फेसबुक फाउंडर, दो महीने की छुट्टी, पेटरनिटी लीव, फेसबुक पोस्‍ट, Facebook CEO, Mark Zuckerberg, paternity leave, daughter birth, Facebook, US employees, paid parental leave, wife Priscilla Chan, parents, children मार्क जकरबर्ग ने अपने फेसबुक अकाउंट की दो महीने की छुट्टी की घोषणा।

मार्क जकरबर्ग, फेसबुक फाउंडर, दो महीने की छुट्टी, पेटरनिटी लीव, फेसबुक पोस्‍ट, Facebook CEO, Mark Zuckerberg, paternity leave, daughter birth, Facebook, US employees, paid parental leave, wife Priscilla Chan, parents, children

मार्क जकरबर्ग ने अपने इंडियन दोस्‍तों के साथ इस बार मनाई थी शानदार दिवाली। फोटो सोर्स- फेसबुक

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग