ताज़ा खबर
 

24 नवंबर को एलअोसी पर आएंगे पीओके के पूर्व पीएम, कश्‍मीर में करेंगे एंट्री: पाकिस्‍तानी मीडिया

अतीक 24 नवंबर को जम्‍मू-कश्‍मीर में घुसकर 'भारतीय अत्‍याचारों' का खुलासा करेंगे।
अतीक अहमद खान

पाकिस्‍तानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्‍तान अध्‍ािकृत कश्‍मीर के पूर्व प्रधानमंत्री अतीक अहमद खान 24 नवंबर को नियंत्रण रेखा की तरफ कूच करेंगे। बताया जा रहा है कि अतीक 24 नवंबर को जम्‍मू-कश्‍मीर में घुसकर ‘भारतीय अत्‍याचारों’ का खुलासा करेंगे। गौरतलब है कि पाकिस्तान के थलसेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने रविवार (9 अक्टूबर) नियंत्रण रेखा (एलओसी) का दौरा किया और सैन्य अभियान की तैयारियों पर संतोष जताया। पाकिस्तानी थलसेना ने एक बयान में कहा कि शरीफ ने हाजी पीर सेक्टर का दौरा किया और वहां तैनात सैनिकों से मुलाकात की। बयान के मुताबिक, स्थानीय सैन्य कमांडर ने उन्हें अपनी इकाइयों की अभियान से जुड़ी तैयारियों का ब्यौरा दिया। थलसेना ने कहा, ‘थलसेना प्रमुख ने नियंत्रण रेखा के पास तैनात पाकिस्तानी थलसेना के जवानों के ऊंचे मनोबल, अभियान से जुड़ी तैयारियों और बरती जा रही चौकसी पर पूरा संतोष जाहिर किया।’ भारत-पाकिस्‍तान के बीच हालिया तनाव जम्मू-कश्मीर स्थित उरी के आर्मी कैंप पर 18 सितंबर को हुए आतंकी हमले में 19 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद शुरू हुआ। जवाब में भारत ने 29 सितंबर को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकियों को मार गिराया।

सर्जिकल स्‍ट्राइक का बदला इस तरह लेने की तैयारी में है जैश-ए-मोहम्‍मद, देखें वीडियो: 

सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पारकर के पीओके स्थित कई आतंकी लॉन्चिंग पैड नष्ट कर दिए।  विभिन्न मीडिया रिपोर्टों में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक में मारे जाने वाले आतंकियों की संख्या 10 से 50 के बीच बतायी जा रही है। पाकिस्तान ने किसी तरह की सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार किया। भारत में कई विपक्षी नेता नरेंद्र मोदी सरकार से सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी करने की मांग कर चुके हैं।

READ ALSO: सर्जिकल स्ट्राइक की तारीफ करते हुए RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- दुनिया में शक्ति के बगैर कुछ नहीं होता…

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंंद केजरीवाल ने तीन दिन पहले एक वीडियो जारी कर पीएम से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत पेश करने को कहा ताकि पाकिस्‍तान व अंतर्राष्‍ट्रीय मीडिया को करारा जवाब दिया जा सके। अगले दिन, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने सर्जिकल स्‍ट्राइक को फर्जी करार दे दिया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सरकार को सौंप दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 1:43 pm

  1. No Comments.
सबरंग