December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

जज पर अश्लील तस्वीरों और शारीरिक संबंधों के बदले पुरुष को कम सजा देने का आरोप

यह पहला मौका नहीं है जब जोसेफ पर ये गंभीर आरोप लगे हैं। इससे पहले भी कई पुरुषों ने जोसेफ पर शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं।

दोषी पाए जाने पर 70 वर्षीय जज को 20 साल तक की सजा हो सकती है।

अमेरिका के लिटिल रॉक में एक जज पर आरोप है शारीरिक संबंध और अश्लील तस्वीरों के बदले उन्होंने मुलजिम को कम सजा दी। इस आरोप के तहत जज को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। जज पर फेडरल फ्रॉड और घूस लेने का मामला दर्ज किया गया है। जोसेफ ब्यूकमैन पूर्व क्रॉस कंट्री डिस्ट्रिक्ट कोर्ट जज हैं। जोसेफ को सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश किया गया। जज के द्वारा हां या ना में जवाब देने को कहे जाने पर 70 वर्षीय जोसेफ ने जुर्म न कुबूलते हुए खुद को निर्दोष बताया। जोसेफ ने इन आरोपों के चलते मई में पद से इस्तीफा दे दिया था। जोसेफ पर आरोप था कि शारीरिक संबंध और अश्लील तस्वीरों  के बदले में एक पुरुष को कम सजा दी थी। बताया जा रहा है कि जोसेफ के पास से उस व्यक्ति की 4,600 अश्लील तस्वीरें मिली हैं। फेडरल कोर्ट ज्यूरी ने जोसेफ को अपने पद का गलत इस्तेमाल करने, शारीरिक संबंध बनाने और आपत्तिजनक अवस्था में तस्वीरें लेने के लिए आरोपी करार दिया है।

 

जोसेफ पर जिस पुरुष के साथ शारीरिक संबंध बनाने और आपत्तिजनक फोटो लेने का आरोप है वह मानव तस्करी और दुष्कर्म के आरोप में जेल गया था। यह घटना बीते साल 5 अक्टूबर की है। इस मामले पर बचाव पक्ष ने ज्यूरी से कुछ समय मांगा है। इस संबंध में अगर जोसेफ आरोपी सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें 20 साल तक की सजा और 25, 0000 डॉलर तक का जुर्माना हो सकता है। फिलहाल कोर्ट ने अभी इस संबंध में फैसला नहीं सुनाया है और मामले की सुनवाई जारी है। यह पहला मौका नहीं है जब जोसेफ पर ये गंभीर आरोप लगे हैं। इससे पहले भी कई पुरुषों ने जोसेफ पर शारीरिक शोषण के आरोप लगाए हैं।

Read Also: केरल: CM से बोले चीफ जज- कानूनी कार्यवाही कवर करने के लिए HC में मीडिया पर नहीं कोई पाबंदी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 10:24 am

सबरंग